रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 133 केस मिले, 1 की मौत: अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3083…पिछले 2 दिन से लगातार कम हो रहा संक्रमण

छत्तीसगढ़ में बीते दिनों की अपेक्षा कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। बीते 24 घंटों में 132 मरीज मिले हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 3083 हो गई है। वहीं को-मॉर्बिडिटी के साथ 1 मरीज की मौत भी हो गई है। साथ ही पॉजिटिविटी दर भी कम होकर 10.98% हो गई है।

मरीजों की कम होती संख्या प्रदेश के लिए राहत की खबर है। लेकिन इस लिहाज से टेस्टिंग की संख्या भी कम हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 1211 लोगों की जांच बीते 24 घंटे में की गई, जिसमें 132 मरीजों की पुष्टि हुई है। दुर्ग जिले के एक मरीज की मौत कोरोना संक्रमण और अन्य गंभीर बीमारियों की वजह से हुई है।

16 जिलों से मिले कोरोना मरीज

प्रदेश के 16 जिलों से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि बाकी जिलों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। सबसे ज्यादा 28 मरीज बलौदा बाजार जिले में मिले हैं। बीजापुर में 27 मरीजों कि पुष्टि हुई है। बिलासपुर में 23 दंतेवाड़ा में 9, बस्तर, रायपुर रायगढ़, सरगुजा और में दुर्ग जिले में 6-6 मरीज मिले हैं। जबकि सूरजपुर में 4 राजनांदगांव में 3, कोरबा में भी 3, बालोद और महासमुंद में 2-2 मरीज, कांकेर और धमतरी में 1-1 मरीजों की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए थे टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

बीते दिनों सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक में स्पष्ट तौर पर अधिकारियों के विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग बढ़ाए जाने पर जोर देने की बात कही गई थी।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button