Press "Enter" to skip to content

5 पुलिसकर्मी निलंबित…पशु तस्करों से पैसा लेकर छोड़ने का लगा आरोप…Video वायरल होने पर एसएसपी ने की कार्यवाही

राजधानी की सुरक्षा के मद्देनजर पीसीआर वैन की खूबियां चाहे जितनी गिनाई जाए, लेकिन उससे कहीं ज्यादा इनकी शिकायतें हैं. कुछ इसी तरह की तस्वीर एक बार फिर सामने आई. रांची एसएसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पीसीआर-28 के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. पीसीआर-28 की टीम पर ये आरोप है कि इन्होंने पशु तस्करों को पैसे लेकर छोड़ दिया. किसी ने पुलिस की इस करतूत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जिसके बाद रांची एसएसपी ने पूरी टीम को सस्पेंड कर दिया.

इसे भी पढ़े: स्पेशल ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे थे 20 पुलिसकर्मी…TTE से बोले- टिकट नहीं बनवाएंगे तो क्या फांसी पर चढ़ा दोगे…गिरफ्त में आए तो इतने मुकदमे लिखूंगा…फिर जो हुआ

जानकारी के मुताबिक रांची के रातू रोड चौराहे पर रविवार की देर रात पीसीआर-28 गस्त लगा रहा था. इस दौरान एक वाहन को रोका गया, जिसमें कई मवेशी थे. लेकिन पशु तस्करों पर कार्रवाई करने के बजाय पीसीआर-28 के सहायक अवर निरीक्षक शिवचरण मुर्मू और दूसरे जवानों ने पैसे लेकर तस्करों को वहां से जाने दे दिया. पीसीआर-28 के इस करतूत का किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया. और उसे एसएसपी के पास भेज दिया.

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़: आज से होगी 9वीं और 11वीं की ऑफलाइन परीक्षा…एक कमरे में बैठेंगे कुल 12 छात्र

वीडियो की जांच करवाने के बाद दोषी पाये गये पांचों पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया. सहायक अवर निरीक्षक शिव चरण मुर्मू, आरक्षी लक्ष्मी नारायण बड़ाइक, आरक्षी सुनील पहाड़िया, आरक्षी लोको पहाड़िया और चालक भुनेश्वर पासवान पर कार्रवाई हुई. पीसीआर वैन से जुड़ा ये कोई नया मामला नहीं है. हाल ही में रांची के जगन्नाथपुर थानाक्षेत्र में पीसीआर कर्मियों के सामने अपराधियों ने एक युवक को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया, जबकि पीसीआर के पुलिसकर्मी अपराधी को पकड़ने के बदले खुद जान बचाकर भाग निकले थे.

इसे भी पढ़े: जैश-उल-हिंद ने जारी किया आधिकारिक बैनर…कहा-‘हमारी लड़ाई मुकेश अंबानी से नहीं’…जानिए पूरा मामला

More from झारखंडMore posts in झारखंड »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *