उड़ीसा

7.90 करोड़ रुपए के नकली नोट जब्त: पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार…पूछताछ मे हुए कई बड़े खूलासे

ओडिशा के कोरापुट जिले में सोमवार को ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर पर पुलिस को एक कार की तलाशी के दौरान 7.90 करोड़ रुपए के नकली नोट मिले. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. कोरापुट पुलिस अधीक्षक (एसपी) वरुण गुंटुपल्ली ने मंगलवार को कोरापुट में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सुनकी पोस्ट पर हमेशा की तरह गाड़ियों की चेकिंग के दौरान छत्तीसगढ़ नंबर की एक हैचबैक कार से चार ट्रॉली बैग मिले. तलाशी में बैग से 500 रुपए के नकली नोट मिले.

इसे भी पढ़े: BREAKING NEWS: ट्रेजरी के ज्वाइंट डायरेक्टर रहस्यमय तरीके से मंत्रालय से हुए लापता…पुलिस अधिकारियों में मचा हड़कंप…तलाश मे जुटी पुलिस

साथ ही कहा कि पूछताछ करने पर तीनों ने कबूल किया कि उन्हें ये नकली नोट छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कलर कॉपी बनाने वाले से मिले हैं. साथ ही कहा कि वो इन नकली नोटों को विशाखापत्तनम में किसी को देने जा रहे थे. इन नकली नोटों में 500 रुपए के कुल 1580 बंडल थे और हर बंडल में 500 के 100 नोट थे.

इसे भी पढ़े: DM ने पत्रकार को भेजा नोटिस…केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप पर लिया वापस…जानिये पूरा मामला

पुलिस ने अनुमान लगाया कि नकली नोटों की ये रकम करीब 7.90 करोड़ रुपए है. साथ ही पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से पांच मोबाइल फोन और 35,000 कैश भी जब्त किया है. कोरापुट पुलिस अधीक्षक (एसपी) वरुण गुंटुपल्ली ने कहा कि हमने इस मामले में जांच तेज कर दी है. आरोपियों ने रायपुर से यात्रा करते हुए कई चौकियों और पुलिस स्टेशनों को पार किया था. ओडिशा बॉर्डर पर सुनकी आखिरी पुलिस चौकी थी. पुलिस को संदेह था कि वो भांग ले जा रहे है, लेकिन तलाशी में नकली नोट मिल गए.

इसे भी पढ़े: तिरुपति बालाजी के दर्शन करने पहुंचे बच्चे का हुआ अपहरण…परिजनों ने जिला पंचायत सदस्य और SP से लगाई मदद की गुहार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *