Press "Enter" to skip to content

AIIMS Raipur: सरोना स्टेशन से एम्स पहुंचने बना नया द्वार…ई-रिक्शा की भी सुविधा

रायपुर। राजधानी के सरोरा स्टेशन की तरफ से 250 मीटर की दूरी पर एम्स के नए द्वार (गेट नंबर छह) का शुक्रवार को रायपुर सांसद सुनील सोनी ने लोकार्पण किया। इस दौरान सांसद ने ई-रिक्शा के माध्यम से रोगियों को राहत प्रदान करने और 1.5 करोड़ रुपये से स्टेशन का पुनरुद्धार करने की भी घोषणा की। वहीं, स्टेशन का नाम एम्स-सरोना करने का प्रस्ताव भी रखा गया। इससे सरोना से एम्स आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

इसे भी पढ़े: अब 24 घंटे मिलेगा राशनलाइन में लगने की जरूरत भी नहींऑटोमेटिक मशीनें बांटेंगी अनाज

सांसद सोनी ने कहा कि स्टेशन के पुनरुद्धार के लिए लगभग 1.5 करोड़ रुपये की योजना है। इसके लिए उन्होंने रेलवे अधिकारियों से बात कर ली है। सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से स्टेशन से एम्स के बीच ई-रिक्शा चलाने का भी प्रस्ताव दिया गया है। उन्होंने राज्य सरकार को स्टेशन का नाम एम्स-सरोना स्टेशन करने के लिए भी प्रस्ताव दिया है, जिससे बाहर के रोगियों को स्टेशन के बारे में जानकारी मिल सके।

इसे भी पढ़े: Fashion World: छत्तीसगढ़ की ज्योति प्रकाश ने पहना मिसेस इंडिया यूनिवर्स का ताज

सांसद ने कहा कि वह निरंतर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के संपर्क में हैं। शीघ्र ही एम्स को अत्याधुनिक तकनीक की और अधिक मशीनें मिल सकती हैं। एम्स के निदेशक डॉ. नितिन एम नागरकर ने बताया कि ओपीडी और आइपीडी के लिए प्रतिदिन औसतन 1500 रोगी पहुंचते हैं। इनमें बड़ी संख्या बाहर के रोगियों की होती है।

इसे भी पढ़े: नक्सलियों ने की 8 मार्च को महिला दिवस मनाने की अपील…बैनर के जरिए कहा- बढ़ रहे अपराध के खिलाफ उठानी होगी आवाज

स्टेशन से लिंक रोड खुल जाने के बाद अब इन रोगियों को कम खर्च और कम समय में एम्स पहुंचने में आसानी हो जाएगी। मौके पर इस अवसर पर पार्षद सुनील चंद्राकर, उप-निदेशक (प्रशासन) अंशुमान गुप्ता, डीन प्रो. एसपी धनेरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े: चोरी का आरोपी साल भर बाद हुआ गिरफ्तार…लेकिन पुलिस के हाथ नहीं लगे 23 लाख के सोने के जेवरात

More from भारतMore posts in भारत »
More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *