सक्ती

BJP ओबीसी मोर्चा ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का किया पुतला दहन: जिलाध्यक्ष ने कहा- यह ओबीसी समाज के मूल अधिकारों का हनन

सक्ती जिला मुख्यालय के कचहरी चौक मे भाजपा ओबीसी मोर्चा के द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया गया। भाजपा ने ममता बनर्जी द्वारा अपने राज्य मे ओबीसी वर्ग के आरक्षण को मुस्लिमों को देने के खिलाफ यह प्रदर्शन किया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी मनमानी कर रही है, जिसे भाजपा सहन नही करेगी।

दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार को एक बड़ा फैसला सुनाते हुए 2010 से 77 समुदायों को जो ओबीसी के सर्टिफिकेट बांटे गए थे, उन्हें रद्द कर दिया है। बड़ी बात ये है कि जिन 77 समुदायों को ममता सरकार ने ये सर्टिफिकेट बांटे थे, उनमें से ज्यादातर मुस्लिम धर्म से जुड़े हुए थे। इस फैसले के बाद बंगाल मे मुस्लिमों के करीब 5 लाख OBC सर्टिफिकेट रद्द होंगे। इसी वजह से चुनावी मौसम में अब ये एक बड़ा और अहम मुद्दा बन गया है। बीजेपी ने सीधे-सीधे इसे ममता बनर्जी की तुष्टीकरण वाली राजनीति करार दिया है। वही ममता बनर्जी ने कहा है कि वो अदालत के इस फैसले को नही मानेगी।

इसी मामले के विरोध मे भाजपा ओबीसी मोर्चा ने रविवार को जिला मुख्यालय के कचहरी चौक मे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मनमानी कर रही है। यह ओबीसी समाज के मूल अधिकार का हनन है। ममता बनर्जी के इस कृत्य से ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है, जिसे भारतीय जनता पार्टी सहन नही करेगी।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button