भाजपा को गांव के मुद्दों में दिखी सत्ता की राह: प्रदेश कार्यसमिति में शिव प्रकाश ने दिया सूत्र…बोले- लोकल मुद्दों पर आंदोलन करें शुरू

रायपुर। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दो दिन मंथन के बाद भाजपा ने सत्ता में वापसी की एक राह खोजी है। भाजपा अब गांव-शहर के अति लोकल के मुद्दों को उठाकर लामबंदी करेगी। अंबिकापुर में कार्यसमिति के अंतिम दिन भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने पार्टी को एक सूत्र दिया। उन्होंने कहा, अब क्षेत्रीय ही नहीं बल्कि उससे सूक्ष्म स्थानीय विषयों पर चर्चा कर आंदोलन शुरू करें।

भाजपा के सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने कहा, संगठन को अब केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों पर फोकस करना चाहिए। उनसे मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयत्न करें। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्रीय ही नहीं बल्कि उससे सूक्ष्म स्थानीय विषयों पर चर्चा कर बूथ शक्ति का उपयोग करके आंदोलन खड़ा करें। छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष में हमारे किए कार्य याद करे। उन 15 वर्षों के हमारे प्रयास से जनसामान्य के जीवन में जो सकारात्मक परिवर्तन आए है वह जनता को याद दिलाएं।

शिव प्रकाश ने कहा, भाजपा के 15 वर्ष के कार्यकाल हमारी शक्ति हैं। वहीं मोदी जी के आठ वर्ष का कार्यकाल हमारी प्रेरणा है। इसको लेकर जनता के बीच जाना होगा। प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा, संगठन की राष्ट्रीय कार्यसमिति के बाद हम प्रदेश की कार्यसमिति कर रहे है। अब 1 से 4 फरवरी तक जिला कार्यसमिति व 7 से 10 फरवरी तक मंडल कार्यसमिति की बैठक होगी। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि आप निरंतर जिला, मंडल तक प्रवास करके पार्टी के कार्यों में गति लाएं। उन्होंने बूथ की सक्रियता, मोर आवास मोर अधिकार, परीक्षा पर चर्चा, मन की बात, आदि कार्यक्रमों के लिए कार्ययोजना पेश की।

रमन का 15 साल बनाम चार साल पर जोर

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा, 15 वर्ष के भाजपा शासन में हमने हर क्षेत्र के, हर वर्ग के, प्रत्येक व्यक्ति के निजी जीवन के प्रत्येक पहलुओं को छुआ है। उनके लिए विकास के कार्य किए हैं, उनके जीवन स्तर में उन्नति के लिए योजनाएं बनाई है। भूपेश बघेल की सरकार जनहित के बजाय स्वयंहित के कार्य कर रही है। भय और भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ की पहचान बन चुकी है। जनता भूपेश सरकार के कार्यकाल से परेशान हो चुकी है। बस हमें जनता तक जाकर उनकी हिम्मत बनना है।

डबल इंजन सरकार को प्रचारित करने की योजना भी

विधायक सौरभ सिंह ने “डबल इंजन की सरकार से ही छत्तीसगढ़ में संभव है गरीब कल्याण’ विषय पर एक योजना रखी। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, देश के 16 राज्यों में डबल इंजन की सरकार से विकास के नए आयाम बन रहे हैं। केंद्र सरकार बिना भेदभाव के छत्तीसगढ़ को मनमोहन सिंह के समय से 4 गुना अधिक पैसा भेज रही है । परंतु यह सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर जनहित के कार्य रोक रही है। अगर छत्तीसगढ़ को फिर से विकास के रास्ते पर लाना है तो अगले चुनाव में डबल इंजन की सरकार बनानी होगी।

प्रेस से कहा, कांग्रेस के मंत्री-विधायक चुनाव लड़ने से डरने लगे हैं

कार्यसमिति के अंतिम दिन पत्रकारों से बातचीत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, एक तरफ मोदी जी 12 जनजाति के मात्रा सुधार कर उन्हे उनका लाभ दे रही है, दूसरी तरफ भूपेश सरकार आरक्षण पर राजनीति कर रही है। इनकी गलतियों से प्रदेश में शून्य आरक्षण की स्थिति है।कांग्रेस में स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि जनता के भय से सिहदेव जी सहित कई विधायक-मंत्री चुनाव लड़ने से डर रहे हैं।

You may have missed