सक्ती डाकघर मे 24 और 25 नवंबर को शिविर: 5 साल से छोटे बच्चों का बनाया जाएगा आधार कार्ड…399 रुपए मे होगा 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा

सक्ती। जिले के उप डाकघर सक्ती में डाकघर बचत योजना एवं दुर्घटना बीमा शिविर का आयोजन 24 और 25 नवंबर को होना है।

सक्ती डाकघर से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 24 एवं 25 नवम्बर को पोस्ट ऑफिस बैंक द्वारा आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर अपडेट करने और जोड़ने का कार्य किया जाएगा जिसका सरकारी शुल्क केवल 50 रुपए रहेगा। साथ ही 5 साल से छोटे बच्चों के आधार भी बनाये जाएंगे जो निःशुल्क होगा। इसके अतिरिक्त 399 रुपए में 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी किया जाएगा। डाकघर की सभी बचत योजनाओं की विस्तृत जानकारी, पेंशनर्स के जीवन प्रमाण पत्र भी बनाये जाएंगे और वाहनों का इन्सुरेंस भी किया जाएगा।

अतः जिन भी रहवासियों एवं हितग्राहियों को अपने आधार में मोबाइल नम्बर अपडेट करवाना या जुड़वाना हैं और 5 साल से छोटे बच्चों का आधार बनवाना हो, दुर्घटना बीमा करवाना हो, जीवन प्रमाण पत्र बनवाना हो, वाहनों का बीमा करवाना हो तो वे दिनांक 24 एवं 25 नवम्बर को सक्ती डाकघर में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक उक्त कार्य पोस्ट ऑफिस के माध्यम से करवा सकते हैं। सरकारी योजनाओं जैसे नरेगा, प्रधानमंत्री सम्मान निधि इत्यादि की धनराशि प्राप्ति के लिए आधार संबंधित सुविधा भविष्य में लाभदायी होगी।

इस संबंध मे उप डाकपाल सक्ती द्वारा बताया गया कि डाकघर बचत योजनाओं में दूसरे अन्य संस्थाओं और बैंको से अधिक ब्याज मिलता है। सभी वर्गों के लिए डाकघर में अलग-अलग स्कीम्स है। साथ ही क्षेत्र के लोगों को शिविर में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आग्रह किया गया है।

उक्त शिविर में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक मैनेजर कोरबा, उपसंभागीय निरीक्षक डाक सक्ती, उप डाकपाल सक्ती एवं ग्रामीण डाक सेवक उपस्थित रहेंगे।

You may have missed