Press "Enter" to skip to content

बाजार में सीमेंट की हुई किल्लत…बढ़ने लगे दाम

रायपुर। डीजल की कीमत में बढ़ोतरी से ट्रांसपोर्टर तो परेशान थे ही, लेकिन अब इसका सीधा असर घर बनवाने वाले लोगों की जेब पर भी पड़ने जा रहा है। दरअसल, सीमेंट परिवहन की कीमत में भी बढ़ोतरी की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर चले गए हैं। इसका असर यह हो गया है कि भवन निर्माण सामग्री के संस्थानों में सीमेंट की किल्लत पैदा होने लगी है।

क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि माल न आने के कारण लगातार किल्लत बनी हुई है। आने वाले दिनों में इस किल्लत का असर सीमेंट की कीमतों में भी देखने को मिलेगा और इसकी कीमतें बढ़ेंगी। बीते हफ्ते भर में ही सीमेंट की कीमतों में पांच रुपये प्रति बैग तक की बढ़ोतरी हो गई है। इन दिनों सीमेंट 275 रुपये प्रति बैग तक की बढ़ोतरी हो गई है।

यह भी पढ़े: रायपुर के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम की सुविधा अटकी

मगर, आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और भी बढ़ोतरी हो सकती है। कारोबारी सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन और ऐसी ही हालत रहे तो सीमेंट की कीमतों में और इजाफा होगा। सीमेंट के साथ ही सरिया की कीमतों में भी वृद्धि होने लगी है।

एक बार फिर से सरिया रिटेल में 54 हजार रुपये प्रति टन तक पहुंच गया है। हालांकि, बाजार में मांग कमजोर बनी हुई है। कारोबारी सूत्रों का कहना है कि लोहा बाजार में फिर से सटोरिए हावी हो गए हैं और अपने फायदे के अनुसार कीमतों में तेजी-मंदी ला रहे हैं। यानी घर बनवा रहे और नए घर का सपना देख रहे लोगों का बजट बिगड़ सकता है।

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़: 7 स्कूली छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव…14 दिन के लिए स्कूल को किया गया बंद

More from BusinessMore posts in Business »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *