भारत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ का दौरा करेगी केंद्रीय टीम

Central team to visit Chhattisgarh amid Corona's growing transition

नई दिल्ली। देश में तेज हो रही कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक ली. वैक्सीनेशन अभियान के साथ कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों को अधिकारियों को 5 सूत्रीय प्लान बताया. इसके साथ ही केंद्रीय टीम को छत्तीसगढ़ सहित महाराष्ट्र और पंजाब का दौरा करने निर्देशित किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड के नियमों का पालन के साथ वैक्सीनेशन यदि पूरी तरह गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ लागू की जाती है तो यह महामारी के प्रसार को रोकने में प्रभावी होगी. इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए देशभर में 6 से 14 अप्रैल तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसमें 100 फीसदी मास्क का इस्तेमाल, व्यक्तिगत स्वच्छता और सार्वजनिक स्थानों / कार्यस्थलों पर स्वच्छता के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी.

पहले पायदान पर है महाराष्ट्र

समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर केंद्रीय दलों को महाराष्ट्र के साथ पंजाब और छत्तीसगढ़ का दौरा करने के निर्देश दिए. कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र जहां पहले पायदान पर है, वहीं छत्तीसगढ़ और पंजाब में भी कोरोना के दूसरे लहर में परेशान करने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. केंद्रीय दल इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उपाय सुझाएगा.

लाख के करीब पहुंचने को आंकड़ा

भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 93,249 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में आए कोविड-19 के सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,24,85,509 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक रविवार को महामारी से 513 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,64,623 हो गई है.

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button