Press "Enter" to skip to content

CG LOCKDOWN: 27 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे बैंक, फल-सब्जी विक्रेताओं को भी मिली छूट

कोरबा: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि सरकार संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयासरत है, लेकिन हालात को देखते हुए प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, हालात को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने छूट के साथ लॉकडाउन बढ़ाने का निर्देश दिया है। ​प्रशासन के निर्देश के अनुसार कोरबा जिले में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। बता दें कि पहले ही प्रशासन ने 12 से 21 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने कोरबा जिला प्रशासन ने 27 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार मेडिकल स्टार्स, इमरजेंसी सेवाओं और डोर टू डोर सब्जी और फल बेचने की होगी अनुमति। प्रशासन ने सब्जी विक्रेताओं को 7 से 11 तक की छूट दी गई है। वहीं, बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे।

इससे पहले जशपुर जिला प्रशासन ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। जशपुर प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार प्रशासन ने 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ मेडिकल दुकानों को छूट रहेगी। वहीं सब्जी, फल, और किराना सामान की घर पहुंच सेवा को अनुमति होगी लेकिन दुकान नहीं खोल सकेगें।

स्वास्थ्य विभाग की ओर रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 14912 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और बीते 24 घंटे में 11807 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर 138 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई थी। प्रदेश में अब तक 5580 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

कल 14912 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 16 हजार 412 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 3 लाख 86 हजार 529 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1,24,303 हो गई है।

More from कोरबाMore posts in कोरबा »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *