रायपुर

शादी की सालगिरह पर मुख्यमंत्री का जुदा अंदाज: भूपेश बघेल से भतीजे ने पूछा- घर पर कका कि चलती है या काकी की…सीएम ने दिया रोचक जवाब

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने शादी की सालगिरह मनाई है। सोशल मीडिया पर बड़े ही रोचक अंदाज में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल के साथ तस्वीर साझा करते हुए दिलचस्प बातें लिखी हैं।

प्रदेश के तमाम मंत्री, अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री को शादी की सालगिरह की मुबारक बाद दी। देश की भी कई चर्चित राजनीतिक हस्तियों ने फोन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई दी है। इसके बाद एक तस्वीर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो लिखा वह चर्चा में है।

भूपेश बघेल ने ट्विटर पर लिखा- शादी की सालगिरह पर शुभकामनाओं के लिए मुक्तेश्वरी और मेरी ओर से आपका बहुत धन्यवाद। अपना प्यार बनाए रखिए। जिन भतीजों ने यह सवाल पूछा है कि घर में कका की चलती है या काकी की, उन्हें मैं सही जवाब देना चाहता हूं लेकिन पूछना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। अपनी शादी की सालगिरह के मौके पर भी एक दिलचस्प तस्वीर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शेयर की और इस तस्वीर के कैप्शन पर लिखा- और क्या देखने को बाकी है। आप से दिल लगा के देख लिया…

रायपुर की रहने वालीं हैं मुक्तेश्वरी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल का जन्म 25 अप्रैल को रायपुर के बैजनाथ पारा में हुआ था। मुक्तेश्वरी बघेल के पिताजी का नाम स्वर्गीय नरेंद्र वर्मा है। मुक्तेश्वरी बघेल की एक बहन और 3 भाई है जिनमें से एक भाई का निधन हो गया। मुक्तेश्वरी बघेल रायपुर के डिग्री गर्ल्स कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा रही हैं।

CM का परिवार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मुक्तेश्वरी बघेल की तीन बेटियां और एक बेटा है। तीन फरवरी 1982 को भूपेश बघेल की शादी रायपुर में मुक्तेश्वरी बघेल के साथ हुई थी। पिछली बार शादी की सालगिरह पर सीएम ने पत्नी संग एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा था- “मेरा होना, तेरे होने से ही है” ‘हर उतार-चढ़ाव एवं सुख-दुःख में सदैव सहभागी रहीं मेरी जीवन साथी मुक्तेश्वरी मेरे जीवन का हिस्सा बनीं।

CM के लिए खास पकवान बनाती हैं मुक्तेश्वरी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ी पकवान बेहद पसंद है, चाहे फिर ट्री कुर्मी हो या फिर खट्टा भाजी इन तमाम व्यंजनों को उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल खुद तैयार करती नजर आती हैं हर त्यौहार पर अलग-अलग पकवान बनाते हुए मुक्तेश्वरी बघेल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आती है।

मुख्यमंत्री की पत्नी हाल ही में छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लाई बड़ी के लिए लाई छांटती नजर आईं थीं। तब मुख्यमंत्री ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा, घर मा लाइ बरी बनाए के तइयारी चलत हे। यानी घर में लाई बड़ी बनाने की तैयारी चल रही है।

मुख्यमंत्री ने तीजा-पोला पर लिखा था, श्रीमती जी ने ठेठरी, खुरमी और चूरमा जैसे पारंपरिक पकवान तैयार कर दिए हैं। शादी के बाद से ही मैंने उन्हें हर तीज त्योहार पर इतनी ही लगन से पकवान अपने हाथों से बनाते देखा है।

Related Articles