सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल सक्ती मे बाल दिवस: व्यवस्थापक चितरंजय पटेल ने विद्यार्थियों को दी बधाई…बच्चों ने किया पौधरोपण

सक्ती। बच्चों को अच्छी शिक्षा, संस्कार व स्वास्थ्य के समुचित अवसर प्रदान कर एक सभ्य समाज का निर्माण हमारा संकल्प हो यह आह्वान करते हुए सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय सक्ती के व्यवस्थापक अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी।

सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय सक्ती में बाल दिवस पर प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विभाग के विद्यार्थियों की कुर्सी दौड़, खेल गीत, भाषण प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हें बाल दिवस के इतिहास, उद्देश्य को लेकर व्यापक जानकारी दी गई। वहीं उच्च व उच्चतर माध्यमिक के विद्यार्थियों के द्वारा विद्यालय के उद्यान की सफाई करते हुए पौधे रोपे गए।

खास बात यह रही कि पूरे कार्यक्रम में आचार्य परिवार व बच्चों के साथ विद्यालय के व्यवस्थापक सफाई से खेल हर पल में हाथ बंटाते नजर आ रहे थे। साथ ही विद्यालय में इको क्लब की नींव रखी गई। जिसमें विद्यार्थियों ने सदस्यता ग्रहण किया तथा शीघ्र ही इको क्लब का गठन कर बच्चे पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करेंगे।

बाल दिवस को गरिमामय बनाने में विद्यार्थियों के साथ प्राथमिक विभाग के इंदू क्षत्रिय, अनिता श्रीवास्तव, बलदाऊ साहू, कृषि संकाय के बच्चों के साथ आचार्य विजय चौहान, जुगनू रात्रे, भारती यादव आदि की सराहनीय भूमिका रही।

You may have missed