Press "Enter" to skip to content

कोरोना के भय ने फिर से बढ़ाई सैनिटाइजर की बिक्री

Corona Pandemic: बीते कुछ महीनों से कोरोना भय कम होता देखकर सैनिटाइजर की बिक्री की रफ्तार भी थमने लगी थी। लेकिन हफ्तेभर में फिर से कोरोना के बढ़ते भय ने सैनिटाइजर की बिक्री में इजाफा कर दिया है। कारोबारियों की मानें तो हफ्ते भर में ही सैनिटाइजर की बिक्री 10 फीसद बढ़ गई है। साथ ही मास्क की बिक्री भी अब जोर पकड़ने लगी है।

कारोबारियों का कहना है कि पखवाड़े भर पहले से ही तुलना की जाए तो सैनिटाइजर की बिक्री नहीं के बराबर हो रही थी। लेकिन हफ्तेभर में ही रोजाना मांग होने लगी है। 100 एमएल बाटल के साथ ही 500 एमएल वाले सैनिटाइजर की बिक्री बढ़ गई है। इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

सैनिटाइजर के साथ ही मास्क की बिक्री में भी बढ़ोतरी हुई है। कारोबारी अन्य समानों के साथ ही मास्क भी रखने लगे है। लक्ष्मी मेडिकल स्टोर्स के संचालक विजय जादवानी ने बताया कि अभी कोरोना के बढ़ते भय से सैनिटाइजर की बिक्री बढ़ी है।

मेडिकल स्टोर्स के साथ दूसरे संस्थानों में भी उपलब्ध है सैनिटाइजर

पहले मुख्य रूप से मेडिकल स्टोर्स में ही उपलब्ध रहने वाले सैनिटाइजर की बिक्री अब किराना संस्थानों के साथ ही दूसरी चीजों का व्यावसाय करने वाले कारोबारी भी करने लगे है। बहुतों ने तो सैनिटाइजर की मांग को देखते हुए अलग से इसकी एजेंसी भी ले ली है।

पिछले साल मार्च में स्टाक हो गया था खत्म

पिछले साल मार्च 2020 में सैनिटाइजर की मांग इतनी ज्यादा थी कि मेडिकल स्टोर्स के साथ ही दूसरे संस्थानों में भी सैनिटाइजर का स्टाक खत्म हो गया था। साथ ही दोगुनी, तिगुनी कीमत पर सैनिटाइजर बेचे जा रहे थे।

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *