Press "Enter" to skip to content

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़…पूर्वी बस्तर डिवीजन के कई नक्सली घायल

रायपुर।  छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस कार्रवाई में नक्‍सलियों के पूर्वी बस्‍तर डिवीजन के बड़े कैडर के नक्‍सली घायल हुए हैं।

मर्दापाल थाने के ग्राम आदवाल में पुलिस टीम एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। गुरुवार को जिला बल थाना मर्दापाल एवं डीआरजी कोंडागांव की संयुक्त टीम ग्राम खड़पड़ी, आदवाल, पदनार, मंगवाल, टेकापाल इत्यादि इलाके में गश्त अभियान पर थी। जब पुलिस टीम गश्त करते हुए ग्राम आदवाल के टोंडाबेड़ापारा इलाके में पहुंची, वहां पहले से नक्सली मौजूद थे।

यह भी पढ़े: Road Safety World Series: क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज के लिए आज से लीजिए फ्री में पास

नक्‍सलियों ने पुलिस टीम के आने की खबर पर पहले ही घात लगाकर जान से मारने की नीयत से उन पर फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षार्थ नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की। पुलिस टीम को हावी होता देख नक्सली मौके पर से जंगल की आड़ में भाग निकले। इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में विस्तृत सर्च अभियान चलाया।

ग्रामीणों व अन्य स्रोतों से मिली जानकारी के अनुसार यह पता चला कि उक्त नक्सली पूर्वी बस्तर डिवीजन के थे। उनका एक बड़ा नक्सल कैडर पुलिस की जवाबी फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुआ है। साथ ही यह जानकारी भी मिली है कि ये नक्सली ग्राम आदवाल क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आये थे।

यह भी पढ़े: ओडिशा से हिमाचल जा रहे कंटेनर से 2 करोड़ की बेशकीमती लकड़ी बरामद…चालक गिरफ्तार…वन विभाग और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही

विदित हो कि जनवरी 2021 में भी ग्राम आदवाल क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा वन विभाग के लकड़ी के उत्पादों को आगजनी कर नुकसान पहुंचाया गया था। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस टीम के किसी जवान या किसी ग्रामीण व आमजन को कोई जान माल की हानि नहीं हुई है। फिलहाल मामले में थाना मर्दापाल में भारतीय दण्ड विधान व अन्य विधानों की सुसंगत धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। इलाके में कोंडागांव पुलिस व आईटीबीपी 41वी वाहिनी के सुरक्षा बलों द्वारा लगातार गस्त सर्चिंग अभियान किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: खेत में संदिग्ध अवस्था में मिली युवती की लाश: चेहरे और शरीर पर धारदार हथियार से किया गया वार…दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *