Press "Enter" to skip to content

नकली नोट के सौदागरों की काल डिटेल खंगाल रही पुलिस…कुछ और लोगों के संलिप्त होने की आशंका

रायपुर। ओडिशा के कोरापुट में सात करोड़ 90 लाख के नकली नोटों के साथ पकड़े गए पावर प्लांट, जांजगीर के पूर्व इंजीनियर रविंद्र मनहर के तार नवा रायपुर से जुड़ रहे हैं। पुलिस को शक है कि रविंद्र से नवा रायपुर और रायपुर के कुछ और लोग जुड़े हो सकते हैं, जो नकली नोटों के कारोबार में संलिप्त हैं।

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों में की गई घटिया एंटीसेप्टिक सॉल्यूशन की सप्लाई…स्टेट लैब में जांच के बाद हुआ खुलासा

लिहाजा कोरापुट पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर रविंद्र समेत उसके साथी हर कुमार साहू, मनहरण लहरे के मोबाइल की काल डिटेल खंगाली जा रही है। फिलहाल पुलिस को नए तथ्य नहीं मिले हैं, लेकिन रायपुर में कुछ साल पहले नकली नोट के साथ पकड़े गए सौदागरों के साथ रविंद्र के लिंक जुड़े होने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़े: कोरोना का टीका लगने के 17 घंटे बाद बुजुर्ग महिला की मौत…मचा हड़कंप…डॉक्टरों ने कही ये बात

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नकली नोटों के साथ कोरापुट पुलिस के हत्थे चढ़े जांजगीर जिले के अकलतरा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम अमरताल निवासी रविंद्र मनहरे (46) समेत मालखरौदा के भड़ोरा के मनहरण लहरे (38) और हसौद के हर कुमार साहू (33) ने नवा रायपुर में किराए का फ्लैट लेकर नकली नोटों की छपाई करने के बाद कार से ये नोट लेकर खपाने के लिए ओडिशा के रास्ते से विशाखापट्टनम जाते समय पुलिस की गिरफ्त में आए थे।

इसे भी पढ़े: CG JOB: 10वीं एवं 12वीं पास युवक-युवतियों के लिए 32 पदों पर निकली भर्ती…ऐसे करे अप्लाई

कोरापुट पुलिस को गिरोह के मास्टर माइंट रविंद्र ने पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी दी है। इस जानकारी को रायपुर पुलिस के अफसरों से कोरापुट पुलिस ने शेयर किया है। हालांकि इस मामले में अफसर जांच का हवाला देकर अधिकृत तौर पर कुछ भी बताने से बच रहे हैं।

इसे भी पढ़े: तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप मामले में बड़ा खुलासा…इनकम टैक्स को मिले 350 करोड़ हेराफेरी के सबूत

आरोपितों के मोबाइल सर्विलांस पर

एएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि नवा रायपुर के फ्लैट में करोड़ों के नकली नोटों की छपाई कर उसे खपाने की कोशिश करने के मामले में तीन लोगों को कोरापुट पुलिस ने पकड़ा है। इसकी जानकारी मिलने पर तीनों के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा गया है। काल डिटेल से नए तथ्य आने की संभावना है। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़े: Indian Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती…बिना एग्जाम के होगा सेलेक्शन…इस Direct Link से करें अप्लाई

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *