भारत

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद महिला हेल्थ वर्कर की मौत…19 जनवरी को हुआ था टीकाकरण।

तेलंगाना में एक महिला हेल्थ वर्कर की वैक्सीन लेने के बाद मौत हो गई. महिला हेल्थ वर्कर ने 19 जनवरी को वैक्सीन लिया था. जिला एईएफआई (एडवर्स इफेक्ट फॉलोइंग इम्यूनाइजेशन) कमेटी इस मामले की जांच कर रही है और अपनी रिपोर्ट राज्य एईएफआई कमेटी को भेजेगी. तेलंगना के पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर ने इस बात की जानकारी दी.

इससे पहले तेलंगाना के निर्मल जिले के कुंठाला सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले विठ्ठल नाम के शख्स का दिल का दौरा पड़ने मौत हो गई. विठ्ठल ने भी 19 जनवरी को 11 बजे कोरोना वैक्सीन ली थी. वो सरकारी अस्पताल में ड्राइवर के तौर पर काम करते थे. विठ्ठल की मौत पर निर्मल के चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि इसका कोरोना वैक्सीन का मौत से संबंध नहीं है.

तेलंगाना में कोविड-19 के 197 नए मामले

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 197 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2.93 लाख हो गई जबकि एक और मरीज की मौत के बाद राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1589 पर पहुंच गया. प्रदेश सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी.

सरकार ने एक बुलेटिन में बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएसएमसी) में संक्रमण के सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए उसके बाद करीमनगर में 13, मेडचल मलकाजगिरी और रंगारेड्डी में 12-12 मामले सामने आए. ये आंकड़े 23 जनवरी रात आठ बजे तक के हैं. प्रदेश में नए मामलों के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख 93 हजार 253 हो गई जबकि अब तक यहां कुल 2 लाख 88 हजार 275 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *