Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़: पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का छत्तीसगढ़ में सम्मान…आंतरिक डेब्यू के 50 वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

रायपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर आज रायपुर पहुंचे। शाम को सीएम हाउस पहुंचकर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आंतरिक क्रिकेट में 50 साल पूरे होने पर गावस्कर को सम्मानित किया। सुनील गावस्कर ने 1970-71 के वेस्टइंडिज दौरे के साथ आंतरिक क्रिकेट में पदार्पण किया है। इस दौरे के पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम 1-0 से विजेता रही थी।

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़: डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत इन पदों पर निकली भर्ती…प्रति माह 22,000 रुपए सैलरी

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गावस्कर के दौर के क्रिकेट और रेडियो पर क्रिकेट की लाइव कमेंट्री सुनने का एक साझा कार्यक्रम किया। मुख्यमंत्री ने कहा, उस दौर में उनके घर में टीवी नहीं था, इसलिए हम लोग रेडियो पर क्रिकेट मैच की कमेंट्री सुनते थे। रेडियो पर प्रसारित होने वाली रनिंग कमेंट्री भी उन दिनों क्रिकेट खेल प्रेमियों को खेल के मैदान में पहुंचता था। रेडियाे कमेंट्री की आकर्षक शैली और जीवंतता में भी खेल प्रेमियों को खेल का भरपूर आनंद मिलता था।

यह भी पढ़े: सड़क हादसा: तेज रफ्तार बोलेरो ने कार को मारी टक्कर…एक की मौत, 4 घायल

मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इससे खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का बेहतर अवसर उपलब्ध हो रहा है। तेजी से खेल अधोसंरचना का भी विकास किया जा रहा है। राजधानी रायपुर में देश-विदेश के खिलाड़ियों के आने के लिए विमान सुविधाओं के साथ ही यहां के लिए भी आंतरिक स्तर की सुविधाएं उपलब्ध हैं। गावस्कर ने नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह आंतरिक क्रिकेट स्टेडियम को शानदार बताया। उन्होंने कहा, देश-विदेश से आए खिलाड़ियों को यहां खेलने में काफी आनंद आ रहा है।

यह भी पढ़े: दोस्तों से मिलने निकला 17 वर्षीय नाबालिग हुआ गायब…अपहरण का मामला दर्ज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सिरीज के लिए आये हैं गावस्कर

लिल पटेल सुनील गावस्कर नव रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सिरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए रायपुर आये हैं। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 मार्च से हुई है। इसमें 6 देश भारत, बानग्लादेश, इंग्लैण्ड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ” टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल इनसेमेंट ग्रुप, मुम्बई और छत्तीसगढ़ सरकार संयुक्त रूप से कर रहा है।

यह भी पढ़े: ओडिशा से हिमाचल जा रहे कंटेनर से 2 करोड़ की बेशकीमती लकड़ी बरामद…चालक गिरफ्तार…वन विभाग और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *