Press "Enter" to skip to content

LPG सिलेन्डर से लेकर ATM तक…1 फरवरी से होने जा रहे कई बड़े बदलाव…जनता की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

नई दिल्ली। एक फरवरी 2021 से कई बदलाव होने जा रहे हैं। जिनका सीधा असर हमारी आपकी जेब पर पड़ेगा। इसलिए आपको भी इनके बारे में जानना बेहद जरूरी है।

1 फरवरी को बदलेंगे सिलेंडर के दाम

हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर और कामर्शियल सिलेंडर के दाम तय करती हैं। 1 फरवरी को सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होगा।

शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Air India Express ने नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का ऐलान किया है। Air India Express फरवरी से 27 मार्च 2021 के दौरान त्रिची और सिंगापुर के बीच रोजाना फ्लाइट शुरू करेगी। रूट में और भी कनेक्शन होंगे जैसे कुवैत से विजयवाड़ा, हैदराबाद, मैंगलोर, त्रिची, कोझिकोड, कुन्नूर और कोच्चि।

इस ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक एक फरवरी से PNB एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी ने देशभर में बढ़ते ATM फ्रॉड को रोकने के लिए बड़ा सराहनीय कदम उठाया है। 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी (EMV) एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

PMC Bank के लिए देना होगा ऑफर

PMC बैंक के एडमिनिस्ट्रेटर ने बैंक को दोबारा खड़ा करने के लिए निवेशकों से अपने ऑफर देने के लिए 1 फरवरी तक अपने प्रस्ताव देने की डेडलाइन तय की है। कुछ निवेशकों जैसे Centrum Group-BharatPe के साथ मिलकर ऑफर दिया है। इसके अलावा UK की कंपनी Liberty Group ने भी अपना ऑफर सौंपा है।

कम हो सकते हैं इन प्रोडक्ट्स के दाम

1 फरवरी 2021 को मोदी सरकार अपना बजट पेश करने वाली है। माना जा रहा है कि सरकार कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती कर सकती है, जिसमें फर्नीचर का कच्चा माल, तांबा भंगार, कुछ रसायन, दूरसंचार उपकरण, रबड़ उत्पाद पॉलिश किए गए हीरे, रबड़ के सामान, चमड़े के कपड़े, दूरसंचार उपकरण और कालीन जैसे 20 से अधिक उत्पादों पर आयात शुल्क में कटौती की जा सकती है। सीमा शुल्क पूरी तरह खत्म किया जा सकता है।

More from भारतMore posts in भारत »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *