रायपुर

ओडिशा से रायपुर आए गांजा तस्कर को रेलवे पुलिस ने किया गिरफ्तार…12 किलो गांजा बरामद

रायपुर। शासकीय रेलवे पुलिस ने रायपुर के प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर ओडिशा के गांजा तस्कर को गिरफ़्तार किया है। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे रेलवे सुरक्षा बल के सीआइबी डिटेक्टिव विंग के बीआर साहू को सूचना मिली कि दुर्ग छोर के प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर एक व्यक्ति अपने साथ रखे लगेज बैग में गांजा की तस्करी कर रहा है। सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपित को धरदबोचा और उसके पास से मिले बैग की तलाशी लेने पर 12 किलो गांजा के पैकेट मिले।

मामले की जानकारी देते हुए जीआरपी थाना प्रभारी आरके बोरझा ने बताया कि आरोपित देवेंद्र बेहरा (40) ओडिशा का निवासी है। वह पूरी-दुर्ग एक्प्रेस से गांजा को कांटाभाजी से रायपुर लाना स्वीकार किया है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया।

इधर, ओडिशा से देशी व अंग्रेजी शराब लेकर स्टेशन पहुंचे दो युवक गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन रायपुर में दो यात्रियों को जीआरपी की टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों के कब्जे से देसी और अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। दोनों ओडिशा से शराब लेकर यहां खपाने के इरादे से आए थे। मामले में जीआरपी ने धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई के बाद दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया।

जीआरपी प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपितों को रेलवे स्टेशन रायपुर के प्लेटफार्म नंबर ए-1 में पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों ने ओडिशा से शराब लाने की जानकारी दी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित करण बाग (45) दुर्गानगर थाना खमतराई का रहने वाला है। करण के कब्जे से 40 पाउच देसी और 8 अंग्रेजी शराब की बोतल जब्त की गई। दूसरा आरोपी पुरुषोत्तम मिश्रा (58 वर्ष) चुनाभट्टी(गंज)का रहने वाला है। पुरुषोत्तम के कब्जे से 50 पाउच 10 लीटर देसी शराब जब्त की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *