रायपुर

एक साल तक नहीं बढ़ेंगी जमीन की गाइडलाइन दरें…पंजीयन शुल्क में भी जारी रहेगी छूट…सीएम भूपेश बघेल ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

रायपुर। प्रदेश में नए वित्तवर्ष में भी जमीन की गाइडलाइन दरें नहीं बढ़ेंगी, गाइडलाइन दरों में 30 प्रतिशत की छूट जारी रहेगी, छूट को एक वर्ष के लिए और बढ़ाया गया है, इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंजूरी दे दी है, पंजीयन शुल्क में भी छूट जारी रहेगी।

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़ मे तापमान पहुंचा 41 डिग्री सेल्सियस…लू से बचने के लिए अपनाएं ये तरीका

वहीं फाइनेंशियल ईयर के आखिरी दिन बुधवार को रायपुर के रजिस्ट्रार ऑफिस में दिनभर काफी भीड़भाड़ रही। कोरोना संक्रमण के चलते रजिस्ट्री ऑफिस में टोकन व्यवस्था कर दी गई थी…हालांकि लोगों की मांग को देखते हुए रजिस्ट्री ऑफिस में समय दो घंटे का बढ़ा दिया गया है । 30 औऱ 31 मार्च को 6 बजे के बजाए रात 8 बजे तक का टोकन लोगों को दिया गया । आम तौर पर एक दिन में एक पंजियक काउंटर पर 300 दस्तावेजों का पंजियन हो रहा था..लेकिन अंतिम दो दिनों में 120 टोकन प्रति काउंटर के हिसाब से लगभग 600 दस्तावेजों का पंजीयन किया गया ।

यह भी पढ़े: कलेक्शन सेंटर की आड़ मे किया जा रहा है श्री पैथोलैब का संचालन…शौचालय व पानी की नहीं कोई व्यवस्था…BMO से की गई शिकायत

जिला पंजीयक बी एस नायक के मुताबिक कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो घंटे अतिरिक्त बढाने के साथ साथ एक काउंटर भी अतिरिक्त किया गया । व्यवस्था इस हिसाब से की गई थी..कि किसी भी काउंटर पर भीड़ न हो..औऱ आधे घंटे में 6 दस्तावेजों का पंजीयन किया गया है ।

यह भी पढ़े: 10 अप्रैल से शुरू होंगी 12 स्पेशल ट्रेनें…कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से करना होगा पालन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *