सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के बीच पहुंचे IG रतन लाल डांगी…कहा- सफलता आपका जन्म सिद्ध अधिकार है

बिलासपुर। आईजी रतन लाल डांगी आज सुबह थल सेना भर्ती रैली के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के बीच पहुंचे, आई जी डांगी ने बिलासपुर के युवाओं से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की, डांगी ने मनोबल बढ़ाने के साथ ही  रैली में चयनित होने के गुरु मंत्र युवाओं को दिए।

इसे भी पढ़े: अनोखी शादी: 229 जोड़ों ने लिए अग्नि के सात फेरे…3 ने जीसस को साक्षी मान बदली अंगूठी…एक ने कहा- कुबूल है

डांगी ने युवाओं से कहा कि “सबसे पहले आप सबको मेरी ओर से बहुत बहुत शुभकामनाएं, मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि याद रखना सफलता आपका जन्म सिद्ध अधिकार है, जिसे आप से कोई तब तक नहीं छीन सकता जब तक आप खुद उसे मौका ना दो। एक बात याद रखो आप सेना भर्ती रैली में भाग लेने नहीं बल्कि चयनित होने जा रहे हो, पैरों से ज्यादा दिमाग पर कंट्रोल रखना । क्योंकि पैर कभी नहीं थकते यदि थकता है तो वो है दिमाग या मन । बस उसको बोलना जब तक तय समय में फिनिश प्वाइंट तक नहीं पहुंच जाता मैं रुकने वाला नहीं हूं। सकारात्मक सोच के साथ बिना धैर्य खोए रेस में बने रहना । जितनी ताकत आप में है, वो पूरी लगाना  ना आगे वाले को देखना न पीछे वाले को, बस फिनिश प्वाइंट पर निगाह बनाए रखना ।

इसे भी पढ़े: चिटफंड धोखे में डूबा गांव: 450 परिवारों में 395 परिवारों के लाखों रुपए डूबे…किसी को नहीं मिले पैसे वापस

आईजी रतन लाल डांगी ने युवाओं से कहा कि ये रेस फर्स्ट या सेकंड की नहीं है, बल्कि एक निश्चित समय में पूरी करने की है। तुम खुद के वजूद के लिए लड़ना बंद मत करो, चाहे कितने ही लोग तुम्हारे खिलाफ क्यों न खड़े हो जाए, चाहे कितने ही बड़े Challanges क्यों ना आएं, यहां तक की बड़ी से बड़ी प्रॉब्लम क्यों ना आ जाए, ऐसी परिस्थिति में भी और इस हाल में भी तुम्हें अपनी पूरी ताकत से मैदान में बना रहना होगा, तुम्हारी Will Power इतनी जरूर होनी चाहिए कि तुम्हें किसी भी चीज का डर ना हो ।

इसे भी पढ़े: रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट: इंग्लैंड टीम ने वर्चुअली सेलिब्रेट किया ट्रेडवेल का बर्थडे…रायपुर पहुंचे वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed