Press "Enter" to skip to content

डीआरजी और पुलिस जवानों की बड़ी कार्यवाही…तीन लाख रुपये इनामी दो नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले के गीदम और कटेकल्याण थाना क्षेत्र से रविवार को दो इनामी नक्सिलियों की गिरफ्तारी हुई। डीआरजी और थाना बल के जवानों ने गिरफ्तारी की है। कटेकल्याण क्षेत्र के ग्राम जियाकोरता से दो लाख रुपये के इनामी प्लाटून नंबर 24 का सदस्य को पकड़ा गया, जबकि दूसरी घटना में गीदम थाना के जवानों ने डीआरजी टीम के साथ मिलकर नारायणपुर जिले के ग्राम पूसालामा कोतवालपारा थाना ओरछा निवासी जनमिलिशिया कमांडर को पकड़ा है। इस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़े: तिरुपति बालाजी से अगवा शिवम की 15 दिनों बाद हुई सकुशल वापसी…आंध्रप्रदेश पुलिस ने पिता को सौंपा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जियाकोरता में धरा गया संदिग्ध व्यक्ति दो लाख रुपये का इनामी था। उसकी पहचान जियाकोरता के डोंगरीपारा निवासी पोज्जा माड़वी के रुप में हुई। पोज्जा नक्सलियों के प्लाटून नंबर 24 का सक्रिय सदस्य था। पोज्जा ने पुलिस को बताया कि 2016 में माटेमपारा मुठभेड, 2017 में बुरकापाल सीआरपीएफ जवानों के साथ मुठभेड़ में शामिल था। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे। इसी तरह 2018 में थाना किरंदुल के ग्राम मदाड़ी में पुलिस की वाहन को विस्फोट में उड़ाने की घटना में शामिल था, जिसमें चार पुलिस जवान शहीद हुए थे।

यह भी पढ़े: ज्यादा सीरियल देखने से हो सकता है तलाक…किसी और पर आ सकता है पार्टनर दिल

उधर गीदम थाना और डीआरजी जवानों ने बड़ेतुमनार में मुन्नााराम पोड़ियाम निवासी ओरछा को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने स्वयं को जनमिलिशिया कमांडर बताया। उस पर गीदम- बारसूर थाने में अपराध दर्ज पाया गया। एसपी डा अभिषेक पल्लव ने दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते बताया कि दोनों के बयान के बाद न्यायालय में पेश किया गया तथा न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़े: बैंक यूनियनों की निजीकरण के विरोध में दो दिनी हड़ताल…करोड़ों का लेन-देन हो सकता है प्रभावित

More from दंतेवाड़ाMore posts in दंतेवाड़ा »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *