छत्तीसगढ़

PUBG Update: नए नाम के साथ भारत में वापसी करेगा पबजी…कंपनी ने रिलीज किया नया पोस्टर

PUBG Update: भारत में पबजी गेम के दीवानों के लिए क्रॉफ्टन कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। क्रॉफ्टन जल्द ही भारत में अपना नया गेम लॉन्च करेगी। इसका नाम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया होगा।

नया गेम में भी बिल्कुल पबजी की तरह एक साथ कई लोग खेल सकेंगे और इसके कंट्रोल और बाकी चीजें भी पहले की तरह ही होंगी। हालांकि इस गेम को खास तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए बनाया जाएगा। इसलिए मैप और अन्य चीजों में आपको भारत से जुड़ी चीजें मिल सकती हैं।

इससे पहले PUBG मोबाइल इंडिया ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक टीजर पोस्ट किया था। हालांकि, कुछ समय बाद ही इसे हटा लिया गया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी जल्द ही अपना नया गेम भारत में लॉनच कर सकती है। गेम के नए नाम को लेकर भी पहले ही कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। अब नए नाम का ऐलान भी हो चुका है।

सोशल मीडिया हैंडल का नाम भी बदला

पबजी मोबाइल इंडिया का फेसबुक हैंडल और यूट्यूब चैनल का पोस्टर भी बदल दिया गया है। पहले यहां पबजी लिखा हुआ था, जिसे अब बदलकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर दिया गया है। हालांकि, ट्विटर हैंडल पर अभी नाम नहीं बदला गया है। इससे पहले दिसंबर 2020 में क्राफ्टन ने पबजी मोबाइल इंडिया बैनर के तहत पबजी मोबाइल के भारत लौटने की पुष्टि करने वाली एक वेबसाइट लॉन्च की थी।

जल्द ही भारत में होगी पबजी की वापसी

पबजी गेम बनाने वाली कंपनी ने कुछ समय पहले ही बेंगलुरु ऑफिस के लिए लिंकडिन पर नौकरी निकाली थी। यहां एक इन्वेस्टमेंट और स्ट्रैटेजी एनालिस्ट के लिए आवेदन मांगे गए थे।

इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी जल्द ही भारत में वापसी करने वाली है। इस कड़ी में कंपनी ने अपना नया नाम भी जारी कर दिया है। नए नाम के आने से निश्चित रूप से पबजी की वापसी की उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button