Press "Enter" to skip to content

रायपुर: धरसींवा विधायक अनिता शर्मा ने विधानसभा में उठाया किसानों का मुद्दा…मुख्यमंत्री से पूछा आखिर सोलर पंप के आवेदन क्यो हुए निरस्त

रायपुर/धरसींवा। विधानसभा की तेजतर्रार विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा ने सरकार द्वारा दिए जा रहे सौरऊर्जा कनेक्शन जिसमे कई किसानों के आवेदन को निरस्त कर दिया गया था जिसे विधायक ने आज  विधान सभा मे किसानों की मुख्य समस्या को प्रमुखता से उठाया और मुख्यमंत्री से जानना चाहा कि 2018-19 एवं 2019 -2020 की स्थिति में कितने सोलर पंप किसानों के हित में लगाए गए। कितने किसानों के द्वारा सोलर पंप लगाये जाने हेतु आवेदन पत्र विभाग को प्राप्त हुए हैं। क्या प्राप्त सभी आवेदन ऊपर कारवाई की गई लंबित हो तो कारण बताए मुख्यमंत्री जी आधे से अधिक प्रकरण निरस्त करने का कारण बतावे।

इसे भी पढ़े: रायपुर के उरकुरा स्थित सिद्धि विनायक हॉस्पिटल के डॉक्टर गोविंद यादव के ऊपर लगा बड़ा आरोप…मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर ऐंठता है मोटी रकम…स्वास्थ्य मंत्री तक पहुँची शिकायत

धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने आज विधानसभा सत्र में धरसीवां के किसानों की आवाज बन कर किसानों का मुद्दा विधानसभा सत्र में उठाया,विधायक श्रीमती शर्मा ने विधानसभा सत्र में धरसीवां विधानसभा में किसानों के सोलर पंप लगाये जाने हेतु आधे से अधिक आवेदन पत्रों के निरस्तीकरण को लेकर सवाल पूछा,विधायक श्रीमती शर्मा ने सरकार से पूछा कि क्या कारण है किसानों के सोलर पंप आवेदन को आधे से अधिक प्रकरण निरस्त किये गए।जिस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने जाँच का आस्वासन दिया जिस पर विधायक शर्मा ने माननीय मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसे भी पढ़े: DGP अवस्थी के निलंबन आदेश के खिलाफ DSP ने हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका…हाईकोर्ट का आदेश…“तत्काल बहाल करें”…जानिए पूरा मामला।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे गंभीरता से लेते हुए व किसानों की मुद्दों को उठाने के लिए धरसींवा विधायक श्रीमती अनिता शर्मा को धन्यवाद देते हुए कहा कि धरसींवा विधान सभा मे 2018-19 में 74 व 2019-20 में 40 पंप लगाए थे।

इसे भी पढ़े: वित्त सेवा संवर्ग के 3 दर्जन से अधिक अधिकारी क्रमोन्नत…कई अफसरों के तबादले भी…राज्य सरकार ने जारी किया आदेश।

मगर इस सोलरपंप के लिए 174 किसानों ने आवेदन किया था जिसमे 58 किसानों के आवेदन को निरस्त किया गया था। मगर किसानों के इतने बड़े रूप में आवेदन जिस तरह से निरस्त किये गए है।वह एक लापरवाही को उजागर करती है जिसे मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विधायक को आश्वस्त किये की किसानों को लेकर किसी भी प्रकार से कोई लापरवाही नही होगी कह कर जांच के आदेश दिए है। जिसके लिए धरसींवा विधायक शर्मा ने माननीय मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इसे भी पढ़े: 11 अफसरों का तबादला: बिलासपुर,दुर्ग सहित कई निगमों के कमिश्नर बदले…कई डिप्टी कलेक्टर भी बदले…राज्य सरकार ने जारी किया आदेश…देखिए पूरी लिस्ट।

More from भारतMore posts in भारत »
More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *