जांजगीर चांपा

शादी का झांसा देकर नाबालिक से दुष्कर्म: फरार आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। नाबालिग बालिका से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी घटना कारित करने के बाद से ही जम्मू कश्मीर एवं दिल्ली फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी सुखसागर को बिलासपुर रेलवे स्टेशन से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है।

इस संबंध मे बलौदा थाना प्रभारी उप निरीक्षक गोपाल सतपथी ने बताया कि आरोपी सुखसागर सूर्यवंशी पीड़िता को शादी का झांसा देकर बहला फुसलाकर अपने साथ जम्मू ले गया था और वहां पीडिता को शादी करूंगा बोलकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया। पीड़िता ने शादी के लिए कहा तो आरोपी शादी से मुकर गया। जिसके बाद पीड़िता दिनांक 19.11.21 को अपने गांव वापस आ गई।

पीड़िता ने इसकी शिकायत बलौदा थाने मे दर्ज कराई थी। पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी सुखसागर सूर्यवंशी के खिलाफ धारा 363, 366, 376 भादवि, 06 पाक्सो एक्ट पंजीबद्ध किया गया था। आरोपी घटना कारित करने के बाद से ही दिल्ली और जम्मू फरार हो गया था। आरोपी गिरफ्तारी के डर से बचने के लिए मोबाइल का उपयोग भी नहीं कर रहा था।

आरोपी की पतासाजी के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अपने दोस्तो से मिलने ट्रेन से बिलासपुर आ रहा है। सूचना पर बलौदा पुलिस तत्काल हरकत में आई और रेलवे स्टेशन बिलासपुर से आरोपी सुखसागर सूर्यवंशी को स्टेशन के बाहर घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपी को पुलिस हिरासत में लेकर पुछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

आरोपी सुखसागर सूर्यवंशी निवासी नवगवा को दिनांक 04.02.23 को गिरफ्तार कर दिनांक 05.02.23 को न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बलौदा उप निरीक्षक गोपाल सतपथी, आरक्षक श्याम राठौर, संतोष रात्रे एवं लखेश विश्वकर्मा का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles