छत्तीसगढ़

आ रहा Redmi का पहला स्मार्ट टीवी…बड़ी स्क्रीन के साथ दाम भी होंगे कम

रेडमी (Redmi) का पहला स्मार्ट TV भारत में 17 मार्च को आ रहा है। इस स्मार्ट टेलिविजन के अब तक जो टीजर आए हैं, उनके मुताबिक यह टीवी ‘XL एक्सपीरियंस’ के साथ आएगा। इससे पता लगता है कि यह टेलिविजन 4K HDR स्क्रीन्स के साथ केवल बिग-स्क्रीन वेरियंट्स में आएगा। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन और रेडमी इंडिया ने इस स्मार्ट टेलिविजन सीरीज के कुछ फीचर्स टीज किए हैं। रेडमी इंडिया ने बड़ी स्क्रीन वाले अपनी स्मार्ट टीवी के साथ आने वाले Redmi Remote की एक फोटो ट्वीट की है। ट्वीट में बताया गया है कि रेडमी टीवी के साथ मिलने वाला रिमोट काफी स्लीक होगा।  

55 इंच या इससे ज्यादा के साइज में आ सकते हैं टीवी

Redmi का स्मार्ट टीवी भारत में बड़ी स्क्रीन वाला कंपनी का सबसे किफायती टेलिविजन हो सकता है। शाओमी ने दिसंबर 2020 में Mi QLED TV 4K लॉन्च किया था। केवल 55 इंच के साइज में आने वाले इस टेलिविजन की कीमत 54,999 रुपये है। Redmi के स्मार्ट टीवी भी 55 इंच या इससे ज्यादा के साइज में आ सकते हैं। ट्वीट में बताया गया है कि रेडमी (Redmi) के स्मार्ट टेलिविजन डॉल्बी विजन, HDR10+ और विविड पिक्चर इंजन सपोर्ट के साथ आएंगे, जिससे कन्फर्म होता है कि यह 4K TV होंगे, जिनमें HDR सपोर्ट भी होगा।

अफॉर्डेबल हो सकती है Redmi TV की रेंज

एक छोटे विडियो टीजर में रेडमी के स्मार्ट टीवी के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स दिखाए गए हैं। इससे पता लगता है कि टेलिविजन में कुछ बेसिक और फंक्शनल डिजाइन होगा, इसमें स्क्रीन साइज और फीचर सेट पर पूरा फोकस हो सकता है। चूंकि, रेडमी का फोकस अफॉर्डेबल प्रॉडक्ट्स पर है, ऐसे में इसके टेलिविजन के प्राइस भी किफायती हो सकते हैं। रेडमी (Redmi) ने पिछले महीने चीन में एक बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। यह कंपनी का 86 इंच वाला अल्ट्रा-HD LED TV रेडमी मैक्स है। 86 इंच वाले Redmi Max टेलिविजन की कीमत 7,999 युआन (करीब 91,000 रुपये) है। फिलहाल, यह स्मार्ट टेलिविजन चीन में उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *