Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़ मे मेल-एक्सप्रेस चलाने अभी तिथि तय नहीं…जून तक स्पेशल ट्रेन ही

[ad_1]

कई रूटों में ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है, ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सकेे। लेकिन सभी ट्रेनें स्पेशल व पूजा स्पेशल के तौर पर ही चल रही हैं। पहले से चल रही 10 ट्रेनों के परिचालन में विस्तार किया गया है। यह ट्रेनें मार्च के अंतिम हफ्ते या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते तक ट्रेनें चलेंगी।

यह भी पढ़े: 420 का फरार आरोपी लड़ रहा कलश छाप से जिले मे मंत्री पद का चुनाव…पुलिस बनी मूकदर्शक

मार्च के बाद इन ट्रेनों का विस्तार मई-जून तक देने की तैयारी है। लेकिन अभी तक नियमित मेल-एक्सप्रेस चलाने की तिथि तय नहीं हो सकी है। हालांकि इसकी प्लानिंग शुरू हो गई है। रेलवे बोेर्ड ने सभी जोन व मंडल से इस संबंध में सुझाव मांगा है। होली त्योहार को देखते हुए फिलहाल पहले से शुरू की गई ट्रेनों के फेरे बढ़ाकर यात्रियों को सुविधा दी जाएगी। कुछ चुनिंदा रूट में नियमित ट्रेनें चलाने को लेकर जल्द ही टाइम-टेबल जारी होने की संभावना है, क्योंकि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़े: महिला दिवस के दिन सरकार फ्री में बांटेगी रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच के पास…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा

यात्रियों को नियमित ट्रेनों का इंतजार है। कोरबा-अमृतसर त्रि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल 31 मार्च व 2 अप्रैल तक चलेगी। दुर्ग-उधमपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भी दोनों रूट पर अब क्रमश: 31 मार्च व 2 अप्रैल तक चलेगी। बिलासपुर-पटना साप्ताहिक स्पेशल के फेरे में विस्तार करते हुए 26 व 28 मार्च तक चलाने का फैसला हुआ है। इसी तरह दुर्ग-निजामुद्दीन स्पेशल के दोनों रूटों पर चलने वाली ट्रेन का विस्तार करते हुए 29 एवं 30 मार्च तक किया है। इसके अलावा दुर्ग से राजेंद्रनगर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन के परिचालन में भी विस्तार करने का फैसला हुआ है। अब यह ट्रेन 31 मार्च एवं 4 अप्रैल तक चलेगी।

यह भी पढ़े: टॉयलेट’ एक खूनी कथा: घर के पिछले हिस्से में मां के साथ मिलकर शौचालय बनवा रही थी बहू…ससुर और जेठ ने दोनों की फावड़ा मारकर कर दी हत्या…जानिए पूरा मामला

लोकल चलने से राहत

पहले चरण में 12 लोकल चलाई गई। इसके बाद दूसरे चरण में विभिन्न रूटों पर अन्य 13 लोकल चलाई जा रही है। रायपुर-केवटी डेमू समेत 13 ट्रेनें चलने से लोकल यात्रियों को राहत मिली है। हालांकि स्पेशल के तौर पर सभी लोकल ट्रेनों को चलाने से यात्रियों को पहले की तुलना में दोगुना-तिगुना तक अधिक किराया तय हुआ है। रायपुर के साथ ही दुर्ग, गोंदिया, इतवारी, गेवरा रोड चिरमिरी व छिंदवाड़ा को जोड़ने पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। लॉकडाउन के बाद से पहली बार पर इन रेल रूटों पर पैसेंजर शुरू होने यात्रियों को सुविधा मिल रही है।

यह भी पढ़े: सड़क हादसा: रेत से भरे ट्रैक्टर की चपेट में आए 2 भाई…1 की मौत,दूसरा गंभीर

[ad_2]

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *