Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़: 12 जिलों में धारा 144 लागू…कंटेनमेंट जोन में बरती जा रही सख्ती…ज्यादा केस वाले इलाके किए जा रहे सील

रायपुर। प्रदेश में कोरोना के केस थम नहीं रहे हैं। हर दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है। दूसरी ओर जिला प्रशासन अब कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पहले की तरह सख्ती बरत रही है। वहीं प्रदेश के 12 जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। इधर राजधानी रायपुर में जिन इलाकों में ज्यादा केस मिले हैं उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं आज उन क्षेत्रों में सख्ती बरती जा रही है। इसके साथ ही जहां ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, उन इलाकों को बैरिकेडिंग कर सील किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़: छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से मना नहीं कर सकते निजी स्कूल…सभी को मानना होगा सरकार का आदेश – मंत्री रविंद्र चौबे

इन जिलों में धारा 144 लागू

मुंगेली, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, गौरेला-मरवाही-पेंड्रा, कोंडागांव, नारायणपुर, कोरबा, जशपुर, रायपुर, सूरजपुर, कवर्धा, कोरिया जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। धारा 144 लागू होने के बाद अब सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोग एक साथ खड़े नहीं हो सकेंगे। साथ ही मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

यह भी पढ़े: सावधान! बिना मास्क और फेसकवर के पाए गए तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना…राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

धमतरी में भीड़-भाड़ वाले जगहों पर धारा 144 लागू

कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए शहर के सभी भीड़-भाड़ वाले जगहों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि भीड़भाड़ वाले चिन्हांकित सार्वजनिक स्थानों पर धारा-144 और मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रशासन द्वारा सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े: होली में डीजे-नगाड़ा बजाने पर लगा प्रतिबंध…जिले में धारा 144 लागू।

लगी पाबंदी

होली व रमजान के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में शारीरिक दूरी का पालन के साथ ही जुलूस, धरना प्रदर्शन व समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़े: नाबालिग से अनाचार के दोषी को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा…पॉस्को कोर्ट की विशेष न्यायाधीश श्रीमती गीता नेवारे का निर्णय

24 घंटे में मिले 2419 नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को प्रदेश में 2419 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और 594 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं दूसरी ओर 15 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 4026 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 32 हजार 113 हो गई है।

यह भी पढ़े: होली के मौके पर सस्ते में लीजिए iphone 11…13 हजार रुपये तक की छूट

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *