रायपुर

छत्तीसगढ़ में स्थिति गंभीर, लॉकडाउन पर कलेक्टर को जल्द लेना चाहिए फैसला- मंत्री टीएस सिंहदेव

Situation serious in Chhattisgarh collector should take decision on lockdown soon Minister TS Singhdev

रायपुर। प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को लॉकडाउन का अधिकार दिया है तो उसे जल्द निर्णय लेना चाहिए. स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए फैसला लेना चाहिए.

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि मैं पिछले 10 दिन से कह रहा हूं, इस स्थिति की गंभीरता को समझनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं. उन्हें इस संबंध में जल्द निर्णय लेना चाहिए. देर होती जा रही है और देर ज्यादा नहीं करनी चाहिए.

वहीं कोविड के मरीजों की इलाज की व्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आईसीयू में बिस्तर सीमित है, इसलिए ऑक्सीजन बेड की संख्या लगातार बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. ज्यादा गम्भीर स्थिति में ऑक्सीजन की जरूरत होती है. मरीजों को घर से अलग रखने की व्यवस्था भी की जा रही है. कोविड-19 सेंटरों की संख्या रायपुर के लिए बढ़ाई जा रही है. होम आइसोलेशन के मरीजों के स्थिति की जानकारी 24 घंटे में कम से कम 2 बार लेनी चाहिए.

एक दिन में मिले 9 हजार से ज्यादा मरीज

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 9 हजार 921 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है. जबकि 53 लोगों की कोरोना से जान गई है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 1 हजार 552 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं.

कई जिलों में कोरोना की लहर

रायपुर जिले में अकेले 2821 कोरोना मरीज सामने आए हैं. वहीं 26 लोगों की मौत हुई है. राजनांदगांव में 940, बिलासपुर में 545, महासमुंद में 468, सरगुजा-कोरबा-बालोद- बेमेतरा-कबीरधाम-धमतरी-जशपुर-कांकेर जिले में 200-200 से अधिक मरीज मिले हैं.

52 हजार से अधिक सक्रिय मरीज

स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से अब तक 3 लाख 29 हजार 408 लोग ठीक हो चुके है. अभी तक 4 हजार 416 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 52 हजार 445 है. प्रदेश में आज 47 हजार 973 लोगों का सैंपल लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *