Press "Enter" to skip to content

22 फरवरी से शुरू हुए अंगारक योग का 52 दिनों तक रहेगा असर…इस राशि के लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत

SNN24 NEWS DESK:- कुंडली में या गोचर में जब मंगल असुर प्रकृति वाले राहु केतु के साथ स्थित होता है, तो एक विशेष प्रकार का योग अंगारक निर्मित होता है। यह विगत दिवस 22 फरवरी से प्रारंभ हुआ है ओर 52 दिन तक चलेगा। सीहोर के ज्योतिषाचार्य डॉ पंडित गणेश शर्मा ने बताया कि जिन जातक की राशि में मंगल या राहु की युति है या जिन लोगो कि कुंडली में मंगल राहु ग्रह कमजोर है, ऐसे जातकों को सावधान रहने की जरूरत है, क्‍योंकि मंगल को क्रोध, वाद विवाद ,लड़ाई झगड़ा हथियार, दुर्घटना, शत्रु ,षड्यंत्र नकारात्मक उर्जा मंगल राहु के योग को अधिक नकारात्मक और दुष्परिणाम देने वाला योग माना जाता है। मंगल राहु की युति प्राकृतिक और सामाजिक उठापटक की स्थिति बनाता है। यदि जन्म कुंडली में मंगल और राहु एक साथ हो तो सर्वप्रथम कुंडली में जिस भी भाव में यह योग बन रहा हो उस भाव को नियंत्रित होने वाले संघर्ष की स्थिति बनी होती है। कुंडली में 12 भाव में अंगारक दोष होने पर जीवन में हर भाव के हिसाब से नुकसान होते रहते हैं जीवन संघर्ष भरा होता है। हस्‍तरेखातज्ञ पंडित विनोद जी पंडित के अनुसार राहु की दशा (अंतर्दशा और प्रत्यंतरदशा) में जातक ग़लत फैसले लेता है और दशा समाप्त होने के उपरांत खुद को छला हुआ महसूस करता है। राहु अतिउत्साह देकर दुस्साहसिक कार्य करवाता है।

इसे भी पढ़े: परिजनों की डांट से घर छोड़कर भागी युवती…पुलिस ने छह घंटों में किया सकुशल बरामद

यह होगा इस योग का असर

यह योग जनता में आपस में टकराव के साथ साथ कई खतरनाक रोग पैदा कर सकता है। व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों में गुस्सा बढ़ेगा। व्यापारी भी शांत ही रहें। नया इन्वेस्टमेंट ना करें। एक तो जिनका मंगल बहुत अच्छा है और वह जमीन जायदाद के कार्य में लगे है मजबूत मंगल वाले बस उसमें इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, बस उन्हीं को लाभ होगा। धरती से जुड़े हुए लोगों को ऊर्जा मिलेगी बाकी लगभग सभी के लिए समय अच्छा नहीं है। दूसरा जिन व्यापारी लोगों की कुंडली में राहु मंगल की दशा चल रही हो वह बस अपने व्यापार केंद्र पर बैठकर व्यापार करें। अगर वह नई इन्वेस्टमेंट नहीं करते तो सुरक्षित रहेंगे।

इसे भी पढ़े: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत विभिन्न प्रशिक्षण कोर्स के लिए करें आवेदन

झगड़े और विवाद बढ़ेंगे, मानसिक संतुलन बनाए रखें

22 फरवरी को सुबह 4:00 बजे मंगल ने वृषभ राशि में प्रवेश किया। हस्‍तरेखातज्ञ पंडित विनोद जी ने बताया कि यहां पहले से ही राहु विराजमान हैं तो ऐसे में मित्रों मंगल वहां जाने के बाद ग्रह गोचर में अंगारक योग बन रहा है जिसमें झगड़े की आशंका रहेगी। मंगल की चीजें महंगे होगी मंगल का विभाग पुलिस विभाग आता है। रसोई विभाग आता है। अंगारक योग से पुलिस विभाग को दिक्कत आ सकती है और जिनकी कुंडली में मंगल और राहु एक जगह पर है वह योग जाग जाएगा। उनके ऊपर भी विपरीत परिणाम का असर होने का दिखेगा। जो शादीशुदा हैं, अंगारक वाले उनका पति के साथ झगड़ा भी हो सकता है या दोस्तों के साथ झगड़ा भी हो सकता है। इसके लिए संयम रखना जरूरी है तो यह अंगारक योग वृषभ राशि में बन रहा है। वृषभ राशि के जातक भी थोड़ा सावधानी से रहे तो उनके लिए अच्छा है। जो मंगल के लोग हैं मेष राशि और वृश्चिक राशि उनको भी थोड़ा सतर्क सावधानी रहने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़े: Income Tax dispute: विवाद से विश्वास स्कीम का फायदा लेने के लिए बचे सिर्फ तीन दिन और

21 अप्रैल तक अस्त रहेंगे शुक्र देव

आगामी 21 अप्रैल 2021 तक शुक्र देव अस्त में रहेंगे। समय में तुला वृषभ जातकों को भौतिक सुखों में कमी आएगी सूर्य और शुक्र के बीच में 9 डिग्री का अंतर बना हुआ है। इसके लिए शुक्र अस्त हो जाते हैं ऐसे में सभी राशियों के ऊपर भौतिक सुख प्यार रोमांस फिल्म इंडस्ट्री व्यापार दृष्टि इसमें कमी आएगी। सातवां भाव पार्टनरशिप का होता है विवाह का होता है। जीवन साथी का होता है उसमें भी कम से कम ही नजर आएगी तो सभी जातक लोग पैसा संभाल के रखें और अपने जीवनसाथी या प्रेमी से झगड़ा कतई ना करें वरना झगड़े से बात आगे ज्यादा बिगड़ सकती है। शुक्र जो है हमारे प्यार को बांधे रखता है। वह कमी शुक्र के अस्त की वजह से कमी नजर आएगी। इसके लिए खुद पर हमको संयम रखने की आवश्यकता है जब शुक्र उच्च के हो जाएंगे तो फिर से लाभ देना शुरू करेंगे।

इसे भी पढ़े: AIIMS Raipur: सरोना स्टेशन से एम्स पहुंचने बना नया द्वार…ई-रिक्शा की भी सुविधा

उपाय –हनुमान जी की पूजा करें। यदि बहुत ज्यादा समस्या है उज्जैन में अंगारेश्वर मंदिर में जा कर के अपना पूजन अनुष्ठान करवा सकते हैं। मंगल राहु के जाप से भी इनके प्रभाव से बचा जा सकता है साथ ही मंगलबार को काले कुत्ते को इमरती खिलाने से भी लाभ हो सकता है।

इसे भी पढ़े: Fashion World: छत्तीसगढ़ की ज्योति प्रकाश ने पहना मिसेस इंडिया यूनिवर्स का ताज

(पंडित गणेश शर्मा स्वर्ण पदक प्राप्त ज्योतिषाचार्य सीहोर)

More from छत्तीसगढ़More posts in छत्तीसगढ़ »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *