सक्ती

सक्ती में 8 जगह चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार: चोरी के पैसों को प्रेमिका पर उड़ाता था…प्रेमिका को गिफ्ट की थी स्कूटी

सक्ती जिले में पुलिस ने 8 अलग अलग जगहों पर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कुछ दिनों पहले हुई चोरी में एक नोट लिखकर छोड़ा था, जिसमे चोर ने लिखा था ‘फिर मिलेंगे’। चोर के पुलिस के लिए छोड़े गए इस नोट के बाद पुलिस ने चोर की सरगर्मी से तलाश शुरू की। जिसके बाद चोर आखिरकार पुलिस के हाथों पकड़ा गया। चोर ने पूछताछ में आठ जगह चोरी करना स्वीकार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी चोरी करके उससे मिली रकम को अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। आरोपी ने अपनी प्रेमिका को एक स्कूटी भी गिफ्ट मे दिया था। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सक्ती नगर में लगातार हो रही चोरियां पुलिस के लिए मुसीबत बन चुकी थी। जांच के दौरान भी पुलिस को इन चोरियों के बारे में कोई खासी जानकारी नहीं मिल रही थी। इसी बीच पुलिस को एक युवक का फोन आया उसने पुलिस को बताया कि सक्ती का एक युवक हमारे गांव आता है और गांव की युवती को बैठाकर चला जाता है। युवक युवती को महंगे तोहफे भी देता है लेकिन युवक कुछ काम नहीं करता है।

जिसके बाद पुलिस ने युवक को संदेह के दायरे में लेकर हिरासत में लिया और पूछताछ की। लेकिन युवक कुछ भी बताने से इंकार कर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की। युवक की प्रेमिका को भी थाने बुलाया गया। अपनी प्रेमिका को थाने में देखकर युवक रोने लगा। उसने पुलिस के सामने चोरी करना स्वीकार किया। फिर धीरे धीरे आरोपी ने चोरी से जुड़ी पूरी कहानी बताई। युवक ने बताया कि वह नगर मे आठ जगह चोरी कर चुका है।

सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि आरोपी आदतन चोर है। वह चोरी के बाद उससे मिली रकम को अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। पैसे खत्म होने के बाद वह दूसरी जगह चोरी करने के लिए प्लानिंग करता था। आरोपी ने आठ जगह चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी देवा यादव (25 वर्ष) निवासी वार्ड नं 5 पुरेनापारा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी के कब्जे से एक बाइक दो मोबाइल, कूलर, टेंट का सामान, डीजे बॉक्स जप्त किया गया है। आरोपी द्वारा चोरी की रकम से खरीदी गई स्कूटी को आरोपी की प्रेमिका के पास से जप्त किया गया है।

अपनी प्रेमिका पर खर्च करता था पैसे

आरोपी ने बताया कि वह चोरी के बाद उससे मिली रकम को अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। आरोपी ने प्रेमिका को एक स्कूटी भी गिफ्ट में दी है। चोरी की रकम खत्म होने के बाद वह दूसरे जगह चोरी करने की प्लानिंग करता था। फिर उस रकम को भी अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। पुलिस ने आरोपी की प्रेमिका के पास से स्कूटी को जप्त किया है।

आरोपी ने इन जगहों पर की थी चोरी

आरोपी ने बताया कि उसने दो साल पहले बाराद्वार रोड स्थित दुर्गा टायर से 12 हजार, सात महीने पहले बाराद्वार रोड स्थित किराना दुकान संचालक के गोदाम से 30 हजार, दुर्गा टायर के बगल तेल दुकान से 92 हजार, एम.के इलेक्ट्रॉनिक्स से 40 हजार, शिव ऑटो पार्ट्स से 40 हजार, नरेश अग्रवाल के इलेक्ट्रॉनिक दुकान से 20 हजार, किसान बीज भंडार से 12 हजार और बंसल प्लास्टिक से पांच नग चांदी के सिक्के और 2,200 रुपए की चोरी की है।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button