कोरोना टीका लगवा चुके लोगों के लिए ऑफर…यह बैंक देगा 0.25 फीसद ज्यादा ब्याज

रायपुर। कोरोना महामारी लोगों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है। बीमारी होने पर अस्पताल में भर्ती होने के लिए बेड नहीं मिल रहे हैं। वहीं, इस महामारी को काबू करने के लिए कई जगहों पर लॉकडाउन लगने की वजह से लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है। वहीं, इस बीमीरी की वजह से बैंक में अब आपको फायदा मिल रहा है।

कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों के लिए सेंट्रल बैंक ने आकर्षक ऑफर दिया है। इसके तहत बैंक 0.25 फीसद ज्यादा ब्याज देने की पेशकश कर रहा है। सेंट्रल बैंक से मिली जानकारी के अनुसार एक विशेष जमा योजना लाई गई है। इसका नाम है इम्युन इंडिया डिपाजिट स्कीम।

इस स्कीम की परिपक्तवता 1,111 दिनों की होगी। इस योजना के तहत बैंक कोरोना बीमारी से बचने के लिए टीका लगवा चुके लोगों को मान्य कार्ड दर पर 0.25 प्रतिशत अधिक ब्याज देगा। इस नए उत्पाद का नाम इम्यून इंडिया डिपाजिट स्कीम (Immune India Deposit Scheme) है। बैंक का कहना है कि इस स्कीम का उद्देश्य यही है कि लोग कोरोना टीका अवश्य लगाएं। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

बताते चलें कि कोरोना महामारी को काबू करने के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित आस-पास के कई जिलों में नौ अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसके साथ ही कई शहरों में अलग-अलग समय पर लॉकडाउन लगाया जा रहा है। सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद कर दिया गया है और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed