छत्तीसगढ़

गिरने पर भी नहीं टूटेगा Samsung का यह फोन…कमाल के हैं इसके फीचर…देखे पूरी डिटेल

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने अपने खास स्मार्टफोन Galaxy XCover 5 को लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह कंपनी का नया रगड (rugged) फोन है, जो इस महीने के आखिरी में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 333 GBP (करीब 33,500 रुपये) रखी गई है। खास बात है कि यह स्मार्टफोन न तो गिरने से टूटेगा और ना ही पानी में डूबने से खराब होगा। इसके अलावा फोन का इस्तेमाल वॉकी-टॉकी की तरह भी किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़े: सस्ते डेटा और फोन के बाद Jio ला रहा है कम कीमत वाले JioBook लैपटॉप…जानिए खासियत

क्या है फोन के खास फीचर

सैमसंग का कहना है कि नए गैलेक्सी Xcover 5 को मुश्किल काम करने के लिए तैयार किया गया है। फोन शॉक एब्जॉर्बर कैपबिलटी के साथ आता है, जिस वजह से 1.5 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने पर भी यह टूटेगा नहीं। इसमें IP68 रेटिंग भी दी गई है, जिसका मतलब है कि फोन वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है। सैमसंग के अन्य रगड फोन की तरह, यह भी ग्लव-टच फीचर के साथ आता है। यानी फोन का इस्तेमाल दस्ताने पहन कर भी किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़: 6 IAS अफसर बने सचिव…राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

ऐसे हैं स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो सैमसंग के इस फोन में 5.3 इंच का एचडी+ TFT डिस्प्ले दिया गया है। यह Exynos 850 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 3,000mAh की बैटरी (रिमूवेबल), 15W फास्ट चार्जिंग, 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

इसे भी पढ़े: रायपुर कलेक्ट्रेट में ओएसडी बनाए गए IAS गोपाल वर्मा…राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

पुश-टू-टॉक फीचर भी

स्मार्टफोन में पुश-टू-टॉक (push to talk) का फीचर भी दिया गया है, जो एक बटन के सिंपल पुश के साथ पूरे दिन कॉन्टैक्ट में रहने की सुविधा देता है। इसके जरिए अपने सहयोगी के साथ लगातार कम्यूनिकेट करते रहना आसान बन जाता है। इसके अलावा XCover Key के जरिए आप एलईडी फ्लैशलाइट जलाने, इमरजेंसी कॉल्स लगाने या मैप्स खोलने जैसा कोई काम एक बटन में कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े: 6 पुलिसकर्मियों को सुपर इन्वेस्टिगेटर और 51 को इंद्रधनुष सम्मान…DGP अवस्थी ने किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *