छत्तीसगढ़सरगुजा

नेकी की दीवार में भीषण आग से हजारों कपड़े जलकर खाक, 8 लाख रुपए का नुकसान

अंबिकापुर. शहर के स्टेडियम ग्राउंड (Stadium Ground) के पास स्थित नेकी की दीवार में अचानक दोपहर में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया देखते ही देखते नेकी की दीवार (Neki Ki Deewar) व रखे कपड़े जलकर खाक हो गए। सूचना पर दमकल की टीम (Firebrigade) तत्काल मौके पर पहुंच कर आग बुझाया। तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था।

 

 

गौरतलब है कि नेकी की दीवार का निर्माण सेवाभाव के उद्देश्य से लगभग पांच वर्ष पूर्व जिला प्रशासन व नगर निगम के संयुक्त प्रयास से कराया गया था। यहां लोगों द्वारा नए व पुराने कपड़े जरूरतमंदों के लिए रखे जाते हैं। सोमवार की दोपहर अचानक वहां भीषण आग लग गई। इससे वहां रहे कपड़े एवं अन्य सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गए।

घटना के संबंध में सूत्रों के हवाले से खबर है कि

मानसिक रूप से विक्षिप्त दो युवकों द्वारा आगजनी की घटना की गई है, जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। शहर में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण मौके पर लोगों की मौजूदगी नहीं थी। इस कारण अग्निशमन विभाग को सूचना देर से प्राप्त हुई। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

 

इससे नेकी की दीवार में मौजूद भारी मात्रा में कपड़े सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। अग्निशमन विभाग को जैसे ही सूचना प्राप्त हुई तत्काल घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया गया। वरना शहर में एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी। इससे बड़ा नुकसान हो सकता

बगल में वाटर एटीएम भी चपेट में

स्टेडियम ग्राउंड के समीप नेकी की दीवार के बगल में वाटर एटीएम का निर्माण पांच वर्ष पूर्व कराया गया था। इसका उद्घाटन भाजपा के शासनकाल में तात्कालीन गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने किया था।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button