बस्तर

बाघ की खाल मामला: पांच और लोग गिरफ्तार

बस्तर। जिले में जब्त की गई बाघ की खाल से संबंधित मामले में पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो पुलिसकर्मियों समेत सरकारी स्कूल का एक शिक्षक भी शामिल है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बरामद की गई खाल के मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़े: ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार बाइक…एक की मौत,एक गंभीर रूप से घायल

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस मामले में शनिवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी की संलिप्तता की बात सामने आई है।

उन्होंने बताया कि इनमें से दंतेवाड़ा जिले के दो ग्रामीण कथित तौर पर बाघ को मारने और अन्य आरोपियों को खाल देने में लिप्त थे।

यह भी पढ़े: तीन गुना बढ़ा प्लेटफॉर्म टिकट का दाम: स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट अब 10 की जगह 30 रुपये में मिलेगा…जानिए वजह

बस्तर जिले के जगदलपुर शहर में शुक्रवार को पुलिस ने बाघ की खाल के साथ पांच पुलिस कर्मियों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति जगदलपुर शहर में बाघ की खाल को लेकर शिवरात्रि में तांत्रिक पूजापाठ करने के लिए आ रहे हैं।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया था कि वह शिवरात्रि में पूजा करके सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए बाघ की खाल लेकर आए थे।

यह भी पढ़े: बड़ी खबर: ताजमहल अब जल्द कहलाएगा राम महल

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि इस मामले में बीजापुर जिले में तैनात सहायक उप निरीक्षक संतोष बघेल और रमेश अगनपल्ली को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था और शनिवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इनके अलावा बस्तर जिले के सरकारी स्कूल में तैनात शिक्षक रामेश्वर सोनवानी को भी गिरफ्तार किया गया है। रायपुर की पुलिस साइबर सेल ने सोनवानी को अभानपुर इलाके से उस समय पकड़ा, जब वह फरार होने की फिराक में था।

यह भी पढ़े: निधन के बाद राजीव कपूर की आखिरी फिल्म इस दिन होगी रिलीज…राम तेरी गंगा मैली फिल्म से बनाई थी पहचान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *