रायपुर

Corona Vaccine: रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर हंगामा…सुबह छह बजे से स्वजन कर रहे थे इंतजार

रायपुर। रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजार कर रहे कोरोना पीडि़त मरीजों के स्वजनों ने आंबेडकर अस्पताल के रेडक्रॉस दवा दुकान में बुधवार शाम को हंगामा कर दिया। मरीजों के लगभग 150 स्वजन सुबह छह बजे से रेडक्रास के बाहर इंजेक्शन के लिए इंतजार कर रहे थे। मगर, रात नौ बजे तक जब इंजेक्शन नहीं मिला तो स्वजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि यह वह लोग हैं जिनके स्वजन आंबेडकर अस्पताल में भर्ती हैं। उनको डॉक्टर ने अंदर से इंजेक्शन के लिए पर्ची दे रखी थी। दूसरी जगह इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। इंतजार कर रहे लोगों ने बताया कि वह सुबह छह बजे से लाइन में लगे थे। लेकिन दिन भर रेडक्रास दवा दुकान नहीं खुली।

पहले उन्हें बोला गया कि सुबह 11 बजे खुलेगी। इसके बाद दोपहर तक इंतजार करने के लिए कहा गया। शाम हो गई लेकिन दुकान नहीं खुली। जबकि वहां 24 घंटे दवा दुकान खुली रहेगी उसका नोटिस लगा हुआ है। बातदें कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई सीधे अस्पतालों की गई है। इसके अलावा जिन मेडिकल स्टोर में आ रहा है वहां से बिना कलेक्टर की अनुमति के किसी को नहीं दिया जाएगा।

एक मरीज को छह इंजेक्शन :

रेमडेसिविर इंजेक्शन कोविड से संक्रमित मरीजों के लिए काफी कारगर साबित हो रहा है। एक मरीज को छह इंजेक्शन लगातार छह दिन तक लगने हैं। बाजार में यह इंजेक्शन मुंह मांगे दाम देने पर भी नहीं मिल रहा है। कोरोना संक्रमित गंभीर रोगियों के परिजन इस इंजेक्शन के नहीं मिलने की वजह से काफी परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *