Press "Enter" to skip to content

जंगली सुअर के शिकार का वीडियो वायरल…आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं

गरियाबंद। अभ्यारण्य इलाके से भाग कर प्यास बुझाने आए एक जंगली सुअर का शिकार हो गया. शिकार के बाद शव काटते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. लेकिन वीडियो सामने आने के बाद भी वन विभाग न आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

दरअसल, शनिवार को उदंती अभ्यारण्य के बफर जोन के इंदागाव परिक्षेत्र के सीमा से लगे इलाके में जंगली सुअर का शिकार किया गया. जिसे देवभोग परिक्षेत्र के सरनाबहाल गांव के एक खेत में बेशरम की झुंड में ले जाकर काटा गया. पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना कर मामले की सूचना रविवार को इंदागाव परिक्षेत्र अधिकारी योगेश रात्रे को दिया.

रविवार को ही रात्रे पूरे अमले समेत घटना स्थल पहुंचे. 8 से 10 लोग वीडियो में काटते नजर आ रहे थे, पर सरनाबहाल निवासी भुजबल पिता पदुराम का चेहरा स्पष्ठ दिख रहा था. इंदागाव अमला ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसका बयान भी दर्ज किया. घटना का पंचनामा भी बनाया. आरोपी के पास से मांस का टुकड़ा व काटने में उपयुक्त फरसा भी जब्त किया.

इंदागाव रेंजर ने कहा कि रविवार को कार्यवाही के दरम्यान ही पता चला कि घटना स्थल देवभोग परिक्षेत्र में आता है. नियमानुसार घटना स्थल वाले रेंज में मामला दर्ज होना था. इसलिए देवभोग अमला को मोबाइल से सूचना दिया गया.

रात्रे ने कहा कि देवभोग अमला उसी समय ही कार्यवाही से मुकर गए थे. मामला उनके अमले को रविवार को ही सुपुर्द कर दिया गया.

कार्यवाही होगी जांच कर रहे

देवभोग रेंजर नागराज मंडावी ने कहा कि मामले में लिखित दस्तावेज नहीं मिले, फिर भी हमारी टीम जांच कर रही है. सबूत व संदेही को ग्राम के प्रबुद्ध लोगों के सुपुर्द किया गया है. जल्द ही इसमें कार्यवाही की जाएगी. मामले की वीडियो भी हमारे पास है. इसमें शामिल सभी लोगों पर कार्यवाही होगी.

More from गरियाबंदMore posts in गरियाबंद »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *