भारत

विराट और अनुष्का ने 2 करोड़ रु. दान किए, क्राउड फंडिंग के जरिए 7 करोड़ रुपए जुटाएंगे

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा कोविड-19 से जंग में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने इसके लिए एक फंड रेजिंग कैम्पेन की शुरुआत की। इस कैम्पेन के जरिए विराट और अनुष्का क्राउड फंडिंग की मदद से 7 करोड़ रुपए जुटाएंगे। इसका इस्तेमाल कोरोना से जूझ रहे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए किया जाएगा। विराट और अनुष्का ने खुद इसमें 2 करोड़ रुपए दान किए हैं। इस कैम्पेन का नाम ”इन दिस टुगेदर” (In This Together) रखा गया है।

 

ऑक्सीजन और मेडिकल इक्विपमेंट्स के लिए होगा इस्तेमाल

विराट और अनुष्का ने सोशल मीडिया के जरिए इस कैम्पेन की जानकारी दी। इस फंड रेजिंग कैंपेन को क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म किट्टो के जरिए लाया गया है। इसे 7 दिनों तक चलाया जाएगा। इसके बाद जमा राशि को ACT ग्रांट्स को सौंपा जाएगा। इसके बाद इस राशि का इस्तेमाल जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, मेडिकल इक्विपमेंट और मैन-पावर और वैक्सीनेशन फैसिलिटी पहुंचाने के लिए किया जाएगा।इस देश को फिलहाल हम सबकी मदद की जरूरत है”

विराट ने कहा कि हमारा देश फिलहाल बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमें इसमें एकजुट होने और आसपास के लोगों की जान बचाने की जरूरत है। मैं और अनुष्का पिछले साल से अब तक लोगों को असहाय देखकर और जान गंवाते देखकर दुखी और परेशान हैं। हमने इसी वजह से कैम्पेन शुरू किया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचा सकें। कोरोना से जंग में लोगों को हिम्मत दे सकें।

इस देश को हम सबकी जरूरत है।

 

कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश एकसाथ है”

विराट ने कहा कि हम इस फंड रेजिंग कैम्पेन को इस विश्वास के साथ शुरू कर रहे हैं कि जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंच सकेगी। हमें उम्मीद है कि लोग इस कैम्पेन में हमारा और उन जरूरतमंद लोगों का साथ देंगे। हम इस कोरोना काल में एक साथ हैं (वी आर इन दिस टुगेदर)। हम जरूर कोरोना को हराने में कामयाब होंगे।

 

मुश्किल समय में हेल्थ केयर सिस्टम को जूझते देखना कठिन”

वहीं, अनुष्का ने कहा कि लोगों को दर्द में देखना कठिन है। उन्होंने कहा कि केस लोड में यहां के हेल्थ केयर सिस्टम को जूझता देख दुख होता है। हमें उम्मीद है कि इस फंड से कोरोना के खिलाफ जंग में हमारे हेल्थ केयर सिस्टम को जरूर मदद मिलेगी।

 

वहीं, ACT ग्रांट्स के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि विराट और अनुष्का जैसे लोगों की वजह से इस मुश्किल समय में फंड रेजिंग कैम्पेन से लोगों को मदद मिलेगी। हम कोरोना के खिलाफ मिशन में इन दोनों का साथ पाकर खुश हैं और शुक्रगुज़ार हैं। इस जरूरतमंद लोगों को जरूर मदद मिलेगी।

विराट ने युवा सेना के राहुल एन कनाल से मुलाकात की

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान ने गुरुवार को युवा सेना के लीडर राहुल एन. कनाल से मुलाकात की थी। दोनों को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए रणनीति तैयार करते देखा गया। इस मुलाकात की तस्वीरें भी राहुल एन कनाल ने सोशल मीडिया पर शेयर की। कनाल ने लिखा- अपने कप्तान से मिला। कोरोना के खिलाफ उन्होंने जो लड़ाई छेड़ी है, उसे देखकर मेरे दिल में उनके लिए सम्मान और प्यार बढ़ गया है। मैं दुआ करता हूं कि उनकी कोशिशें रंग लाए।

 

बीते 24 घंटे में 4 लाख से ज्यादा नए केस

कोरोना के दूसरे लहर ने देश में काफी तबाही मचाई है। बीते 24 घंटे में भारत में 4.14 लाख संक्रमितों की पहचान हुई। नए केस का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही 3,920 मरीजों ने इस महामारी से जान गंवाई। बीते सात दिन में यह तीसरा मौका है जब 4 लाख से ज्यादा मरीज मिले। इससे पहले 30 अप्रैल को 4.02 लाख और 5 मई को 4.12 लाख मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

 

ब्रेट ली और कमिंस जैसे क्रिकेटर्स ने मदद का हाथ बढ़ाया

कई क्रिकेटर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटी इस मुश्किल समय में मदद के लिए आगे आए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस और ब्रेट ली शामिल हैं। ली ने करीब 41 लाख रुपए और कमिंस ने करीब 37 लाख रुपए डोनेट किए थे। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने भी दान किया था। बॉलीवुड से भी प्रियंका चोपड़ा, सोनू सूद, वरुण धवन, अक्षय कुमार जैसे कई सितारे सरकार की मदद के लिए सामने आए हैं।

 

बॉलीवुड स्टार्स भी लोगों की मदद के लिए आगे आए

वहीं, कैटरीना कैफ, तापसी पन्नू, आलिया भट्ट, मीरा राजपूत और भूमि पेडनेकर जैसे बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया के जरिए जरूरतमंद की आवाज उठाई। यशराज फिल्म्स ने साथी नाम का एक कैम्पेन भी चलाया है। यह बॉलीवुड इंडिस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए बनाया गया है।

Pradeep Sharma

SNN24 NEWS EDITOR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button