Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़ की लगातार चौथी हार…झारखंड ने पांच विकेट से हराया

रायपुर। सीनियर वुमेंस वनडे टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ टीम अंतिम पांचवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को खेले गए मुकाबले में झारखंड ने पांच विकेट से हराया। झारखंड की इंद्रानी राय नाबाद 103 रनों की शतकीय पारी खेली। छत्तीसगढ़ की ओर से शिवानी टी हरिकृष्ण ने 56 रन की अर्धशतकीय और शिवी पांडेय ने 46 रन बनाए। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआइ द्वारा आयोजित वुमेंस सीनियर वन-डे टूर्नामेंट में लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम सूरत में छत्तीसगढ़ विरुद्ध झारखंड के बीच मैच खेला गया, जिसमें छत्तीसगढ़ ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन 8 विकेट 50 ओवर में बनाए। इसमें छत्तीसगढ़ ने बल्लेबाजी करते हुए। शिवानी टी. हरिकृष्ण ने 83 गेंद में आठ चौके की मदद से 56 रन बनाए। वहीं शिवी पांडेय ने 71 गेंद में 46 आठ चौके की मदद से बनाए। मनप्रीत कौर 38 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका।

झारखंड की ओर से दुर्गा और ममता पासवान ने दो-दो विकेट लिए। छत्तीसगढ़ के 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड ने 177 रन 31.2 ओवर पांच विकेट खोकर जीत हासिल की। छत्तीसगढ़ की ओर से रितु रेश्राम ने दो विकेट चटकाए। उर्मिला हरिना, शायला आलम और ममता भगत ने एक-एक विकेट लिए।

क्रिकेट स्पर्धा के लिए निषाद समाज ने बनाई 15 टीमें

पद्मश्री स्व. पुनाराम निषाद की स्मृति में छत्तीसगढ़ निषाद समाज ने 20 मार्च से दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन सुभाष स्टेडियम में किया है। समाज के युवा पदाधिकारियों ने बताया कि आदित्य भक्त, तुकाराम निषाद, जयंत निषाद ने बताया कि समाज ने प्रदेश भर के युवाओं को जोड़ने के लिए यह पहल की और अलग-अलग जिलों से कुल 15 टीमें बनाई।

इस क्रिकेट टूर्नामेंट में बलौदाबाजार, रायपुर, महासमुंद, कांकेर, मुंगेली, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कवर्धा, गरियाबंद, रायगढ़, बालोद, कोरबा, बेमेतरा, धमतरी समेत कुल 15 टीम हिस्सा ले रही है। इस आयोजन में खिलाड़ियों के रहने-खाने, टी-शर्ट, आने-जाने के लिए खर्च समाज द्वारा किया जा रहा है। समाज ने पदाधिकारियों का कहना है कि इस तरह से आयोजन से समाज में युवा जुडेंगे। और एक-दूसरे को जाने-समझाने का मौका मिल रहा है।

More from रायपुरMore posts in रायपुर »

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *